Anti Drugs Operation: DRI का ड्रग्स के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, 80 करोड़ की कोकीन जब्त
Advertisement
trendingNow11172216

Anti Drugs Operation: DRI का ड्रग्स के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, 80 करोड़ की कोकीन जब्त

DRI Big Operation Against Drugs: भारत में ड्रग्स एक बड़ा मुद्दा है और देश के भविष्य को भी खराब कर रहा है. ऐसे में डीआरआई (DRI) का ड्रग्स के खिलाफ किया गया बड़ा ऑपरेशन सफल हुआ है.

Anti Drugs Operation: DRI का ड्रग्स के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन, 80 करोड़ की कोकीन जब्त

Drugs Consignment Of Rupees 80 Crores Caught: देश में ड्रग्स का कारोबार बड़े पैमाने पर फैल रहा है. हाल ही के दिनों में पकड़ी गई ड्रग्स की खेप इस बात की ओर इशारा कर रही है. देश की तमाम एजेंसी डीआरआई, एनसीबी (NCB), दिल्ली पुलिस (Delhi Police), गुजरात पुलिस और अन्य एजेंसियां मिलकर ड्रग्स के सिंडिकेट को तोड़ने में लगी हुई हैं. ड्रग्स के खिलाफ ऑपरेशन चलाते हुए डीआरआई (DRI) ने हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 80 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की है.

1 किलो 80 ग्राम कोकीन बरामद

डीआरआई से मिली जानकारी के मुताबिक डीआरआई को खुफिया जानकारी मिली थी कि दो अलग-अलग स्लॉट में 1 मई की रात को कोकीन (Cocaine) की खेप की स्मगलिंग होने वाली है. इसके बाद ट्रैप (Trap) बिछाकर 1 किलो 80 ग्राम कोकीन बरामद की गई. इसकी कीमत 80 करोड़ रुपये बताई गई है.

ये भी पढें: जाने-अनजाने में की गई इन हरकतों से हो सकता है आपका रिलेशनशिप खराब!

ऑपरेशन को कैसे दिया अंजाम?

डीआरआई ने 1 मई 2022 को देर रात इस ऑपरेशन (Operation) को अंजाम दिया. ऑपरेशन में दो यात्रियों को (जिसमें एक पुरुष जो कि तंजानियाई नागरिक है और दूसरी दुबई की महिला) ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया. ये लोग केपटाउन से हैदराबाद (Hyderabad) आए थे. यात्रियों ने ट्रॉली बैग में ड्रग्स को छुपा रखा था. पैकेट्स से 8 किलो कोकीन निकली. पिछले 4 महीनों में डीआरआई ने हवाई यात्रियों द्वारा निगली गई कैप्सूल के रूप में छुपाई गई कोकीन को भी जब्त किया है. इसको लेकर कई मामले भी दर्ज किए गए हैं. 

ये भी पढें: Real Story Of KGF: भारत के सोने की खान को ब्रिटिश एम्पायर ने 121 साल तक लूटा

कई मामले दर्ज

मार्च और अप्रैल 2022 के दौरान मुंबई में दर्ज ऐसे दो मामलों में दो यात्रियों ने कुल 2.42 किलोग्राम कोकीन को निगली गई गोलियों में छुपाया था. अप्रैल 2022 में भी एक यात्री ड्रग्स (Drugs) से भरे कैप्सूल को निगल कर छुपाता हुआ ले जा रहा था. इसके बाद उन कैप्सूल से 1.15 किलोग्राम कोकीन को हैदराबाद में जब्त (Confiscated) किया गया था. अगस्त 2021 में भी बेंगलुरु में एक किलोग्राम कोकीन जब्त की गई थी.

LIVE TV

Trending news