Jammu Kashmir में Drug तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, आरोपियों के 5 बैंक खाते सील किए गए
Advertisement
trendingNow1862510

Jammu Kashmir में Drug तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, आरोपियों के 5 बैंक खाते सील किए गए

जम्मू कश्मीर एंटी नारकोटिक डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के 5 बैंक खाते भी सील किए गए हैं.

मादक पदार्थ (फाइल फोटो)

जम्मू: देश-विदेश में ड्रग्स का कारोबार करने वाले एक कश्मीरी नशा तस्कर (Drug Trafficking) के पांच बैंक खातों को जम्मू कश्मीर एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स  (Jammu Kashmir Anti Narcotics Task Force) ने सील करवा दिया है. इन खातों में पड़े 54 लाख से ज्यादा रुपये जब्त कर लिए गए हैं. मुख्य आरोपी मसूद अहमद कश्मीर (Kashmir) के बिजबेहड़ा का रहने वाला है.

  1. तीन ड्रग तस्कर दबोचे गए
  2. आरोपियों के बैंक खाते सील
  3. हवाला के पैसों का इस्तेमाल 

तीन ड्रग तस्कर दबोचे गए

जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (Jammu Kashmir Anti Narcotics Task Force) ने इस मामले में दिल्ली के स्मगलर एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनीपुलेटर एक्ट ( SAFEMA) का सहयोग लिया है. एजेंसी के मुताबिक इस सिंडिकेट के 3 आरोपी पहले ही दबोचे जा चुके है. उनमें से अमित सक्सेना और सलमान खान दिल्ली से, जबकि जहांगीर राशिद को श्रीनगर से पकड़ा गया है. 

आरोपियों के बैंक खाते सील

जम्मू कश्मीर एंटी टास्क फोर्स के अधिकारियो ने SAFEMA के सामने सबूत रखकर साबित कर दिया कि उनके बैंक खातों में  पड़ा पैसा  मादक पदार्थो की तस्करी से इकट्ठा किया गया है. इस पैसे को कश्मीर से तस्करी (Drug Trafficking) कर देश विदेश में सप्लाई किया जाता था. उन सबूतों से संतुष्ट होने के बाद SAFEMA ने आरोपियो के  बैंक खाते सील करने की इजाजत दे दी. 

ये भी पढ़ें- Drug Smuggling Case: दाऊद का ड्रग कनेक्शन? NCB ने भारी मात्रा में MD के साथ 3 और पेडलर दबोचे

हवाला के पैसों का इस्तेमाल 

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के SSP विनय कुमार के मुताबिक जम्मू कश्मीर में नशा तस्करों (Drug Trafficking) के खाते सील करने का ये पहला मामला है. इससे पहले आज तक कभी ऐसी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई. उन्होंने कहा कि इस बात से भी इंकार नही किया जा सकता कि इस मामले में हवाला का पैसा भी शामिल है. 

LIVE TV

Trending news