'आरोग्य सेतु ऐप' ने बनाया एक और रिकॉर्ड, दुनियाभर के Apps को दी टक्कर

भारत ने COVID-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए प्रभावी ढंग से टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के मामले में दुनिया की अगुवाई की है.

'आरोग्य सेतु ऐप' ने बनाया एक और रिकॉर्ड, दुनियाभर के Apps को दी टक्कर
आरोग्य सेतु ऐप

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचाव के लिए जानकारियां देने वाली सरकारी ऐप आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) मई में भी दुनिया के टॉप 10 डाउनलोड किए गए मोबाइल ऐप में से एक बना रहा. नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

अमिताभ कांत ने ट्वीट किया, ‘आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च किए जाने के बाद मई में लगातार दूसरे महीने दुनिया भर में शीर्ष 10 डाउनलोड किए गए मोबाइल ऐप में से एक बना हुआ है. भारत ने COVID-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए प्रभावी ढंग से टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के मामले में दुनिया की अगुवाई की है.’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लोगों से इस ऐप को डाउनलोड करने की अपील की थी.

ये भी पढ़ें- 20 मिनट में आएगी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट, कीमत इतनी कम कि बोल उठेंगे WOW

ऐसे इस्तेमाल करें आरोग्य सेतु ऐप
सबसे पहले यह ऐप आपको प्ले स्टोर से डाउनलोड कर फोन में इंस्टॉल करना होगा. आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करने के बाद पहली बार इसे ओपन करेंगे तो कुछ परमिशंस भी देनी होंगी. यह ऐप आपके मोबाइल नंबर, ब्लूटूथ और लोकेशन डेटा की मदद से पता करता है कि आप सुरक्षित हैं या फिर आप पर संक्रमण का खतरा है.

(इनपुट- भाषा)

ये वीडियो भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.