जेटली बोले- सैनिकों के सिर काटने से पाक का इंकार विश्वसनीय नहीं, अपनी सेना पर भरोसा रखिए
Advertisement
trendingNow1326131

जेटली बोले- सैनिकों के सिर काटने से पाक का इंकार विश्वसनीय नहीं, अपनी सेना पर भरोसा रखिए

भारत ने बुधवार (3 मई) को पाकिस्तान के इस दावे का खारिज किया कि उसकी सेना नियंत्रण रेखा पर दो भारतीय सैनिकों के सिर काटने की घटना में शामिल नहीं है. भारत ने कहा कि ‘बर्बर कृत्य’ से इंकार में कोई विश्वसनीयता नहीं है. रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान की कार्रवाई पर भारत द्वारा संभावित जवाब से जुड़े सवाल के उत्तर में कहा, ‘अपनी सेना पर भरोसा रखिए.’ 

जेटली ने कहा कि ‘बर्बर कृत्य’ से इंकार में कोई विश्वसनीयता नहीं है. (एएनआई फोटो)

नयी दिल्ली: भारत ने बुधवार (3 मई) को पाकिस्तान के इस दावे का खारिज किया कि उसकी सेना नियंत्रण रेखा पर दो भारतीय सैनिकों के सिर काटने की घटना में शामिल नहीं है. भारत ने कहा कि ‘बर्बर कृत्य’ से इंकार में कोई विश्वसनीयता नहीं है. रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान की कार्रवाई पर भारत द्वारा संभावित जवाब से जुड़े सवाल के उत्तर में कहा, ‘अपनी सेना पर भरोसा रखिए.’ 

जेटली ने कहा कि दो सैनिकों का हत्या करने और उनके सिर काटने वालों को बचाने के लिए बचाव गोलीबारी की गई और पाकिस्तान ने हमलावरों को भागने में मदद की. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘इंकार में कोई विश्वसनीयता नहीं है क्योंकि सारी परिस्थितियां साफ तौर पर बताती हैं कि पहले हमारे दो सैनिकों की हत्या और फिर उनके सिर काटने का बर्बर कृत्य (पाकिस्तानी) सेना की सक्रिय भागेदारी के साथ किया गया.’ उन्होंने कहा कि इस तरह का कृत्य सेना के संरक्षण, भागीदारी या वास्तविकता की संलिप्तता के बिना नहीं किया जा सकता.

जेटली ने कहा, "वास्तविकता यह है कि घुसपैठ करने वालों को पीछे से गोलीबारी कर मदद प्रदान की गई, जिन्होंने इस बर्बर कृत्य को अंजाम दिया उन्हें इतने भारी-भरकम सुरक्षा वाली, जहां दो चौकियों के बीच सिर्फ कुछ मीटर की दूरी होती है, सीमा से बच निकलने में मदद की गई. यह बिना सुरक्षा मुहैया कराए या भागीदारी के या सेना को सक्रिय रूप से शामल किए बगैर हो ही नहीं सकता था."

भारतीय सेना के दो जवानों की जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा के नजदीक पाकिस्तानी सेना द्वारा बर्बर तरीके से हत्या किए जाने के दो दिन बाद बुधवार (3 मई) को भारत के विदेश सचिव एस. जयशंकर ने जवानों के साथ बर्बरता में पाकिस्तानी सेना का हाथ होने के सबूत पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को सौंपे.

पाकिस्तानी उच्चायुक्त से यह भी कहा गया कि इस घटना के लिए जिम्मेदार सैनिकों और कमांडरों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. जब जेटली से पूछा गया कि पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब देने के लिए सरकार की क्या योजना है, तो उन्होंने कहा, "हमारी सेना पर अपना विश्वास बनाए रखें."

Trending news