Kejriwal defends Satyendar Jain: सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर CM केजरीवाल बोले- उनपर लगे सभी आरोप फर्जी
Advertisement
trendingNow11203550

Kejriwal defends Satyendar Jain: सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर CM केजरीवाल बोले- उनपर लगे सभी आरोप फर्जी

Kejriwal defends Satyendar Jain: केजरीवाल ने कहा कि मैंने सत्येंद्र जैन के कागज खुद देखे हैं और पढ़ा-लिखा आदमी हूं, कानून की बहुत समझ रखता हूं. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन के ऊपर लगाए गए सारे आरोप फर्जी हैं, पूरा का पूरा मामला फर्जी है, सिर्फ राजनीति की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

Kejriwal defends Satyendar Jain: सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर CM केजरीवाल बोले- उनपर लगे सभी आरोप फर्जी

Arvind Kejriwal defends Satyendar Jain: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद AAP सरकार कटघरे में आ गई है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री के आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर जैन पर लगे सभी आरोपों की फर्जी करार दिया है. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन को केंद्र सरकार ने गिरफ्तार किया है. मामले के सारे कागज मैंने देखे हैं और यह बिल्कुल फर्जी केस है.

सिर कटा लेंगे, भ्रष्टाचार नहीं करेंगे

केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि हम कट्टर ईमानदार और देशभक्त लोग हैं, हम भ्रष्टाचार को देश के साथ गद्दारी मानते हैं, सिर कटा सकते हैं लेकिन भ्रष्टाचार नहीं करेंगे. अभी कुछ दिन पहले पूरे देश ने देखा किस तरह हमने पंजाब में अपने ही एक मंत्री को खुद ही बर्खास्त करके जेल भेज दिया था. किसी को उनके भ्रष्टाचार की जानकारी नहीं थी, हम चाहते तो पूरा मामला दबा सकते थे. लेकिन ऐसा नहीं किया, हम देश के साथ गद्दारी नहीं कर सकते और अपनी आत्मा का सौदा नहीं कर सकते.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि 2015 में भी ऐसा ही वाकया हुआ था जब मैंने खुद अपने मंत्री को बर्खास्त करके सीबीआई को सौंप दिया था तब भी किसी को नहीं पता था हम चाहते तो मामला दबा सकते थे. देश क्या पूरी दुनिया ने राजनीति में इस स्तर की ईमानदारी नहीं देखी थी. उन्होंने कहा कि जब हमने पंजाब के अपने मंत्री को जेल भेजा तो बहुत लोगों के फोन आए और उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि अपने जीवन में इस स्तर की ईमानदारी देखेंगे.

सच्चाई होती तो मैं खुद ही लेता एक्शन

केजरीवाल ने कहा कि मैंने सत्येंद्र जैन के कागज खुद देखे हैं और पढ़ा-लिखा आदमी हूं, कानून की बहुत समझ रखता हूं. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन के ऊपर लगाए गए सारे आरोप फर्जी हैं, पूरा का पूरा मामला फर्जी है, सिर्फ राजनीति की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है. अगर आरोपों में 1% की भी सच्चाई होती तो मैं कब का एक्शन ले चुका होता.

ये भी पढ़ें: अमेरिका की अकड़ को किया दरकिनार! भारत ने रूस के साथ फाइनल की ये बड़ी डील

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि इन्होंने हमारे कई विधायकों पर बहुत सारे झूठे केस किए, सब कोर्ट से छूट कर वापस आ गए क्योंकि अंत में सच्चाई की जीत होती है. मेरे ऊपर भी इन्होंने ना जाने कितने केस किए, कितनी बार रेड करवाई कुछ नहीं मिला. उन्होंने कहा कि आखिर में सत्येंद्र जैन भी छूट जाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी पार्टी भगत सिंह के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है. भगत सिंह देश और सच्चाई के लिए शहीद हो गए. देश और समाज के लिए जेल जाना दूषण नहीं होता भूषण होता है. आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता समझता है कि आम आदमी पार्टी में रहना है तो हमेशा जेल जाने के लिए और अपनी जान कुर्बान करने के लिए तैयार रहना होगा.

दुनिया को दिया मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल

उन्होंने दावा किया कि सत्येंद्र जैन देशभक्त और कट्टर ईमानदार हैं. साथ ही बेहद साहसी हैं, ऐसी जेल उनके साहस और जज्बे को और मजबूत करेगी. जैन के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं समझ पा रहा हूं कि इस समय उनकी पत्नी और बच्चों पर क्या गुजर रही होगी, मैं परिवार से कहना चाहता हूं कि सत्येंद्र बेहद साहसी हैं. 

केजरीवाल ने आगे कहा कि सत्येंद्र जैन ने पूरी दुनिया को मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया. पूरे देश को एक बेहद शानदार स्वास्थ्य का मॉडल दिया, जहां सब का इलाज फ्री होता है. उन सब करोड़ों लोगों की दुआएं उनके साथ हैं जिनका उन्होंने फ्री में इलाज करवाया, ऐसे शख्स पर पूरे देश को गर्व है और भगवान भी उनके साथ है. 

बता दें प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया था. जैन के पास दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य, गृह और ऊर्जा समेत कई अहम विभागों की जिम्मेदारी है. अब जैन को 9 जून तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया गया है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news