Kejriwal on Satyendar Jain: सत्येंद्र जैन को लेकर भावुक हुए अरविंद केजरीवाल, बोले- 'उन्हें निशाना बनाया गया'
Advertisement

Kejriwal on Satyendar Jain: सत्येंद्र जैन को लेकर भावुक हुए अरविंद केजरीवाल, बोले- 'उन्हें निशाना बनाया गया'

Kejriwal on Satyendar Jain: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद से अरविंद केजरीवाल कांग्रेस और बीजेपी के सवालों में घिरे हैं. अब उन्होंने इस बारे में चुप्पी तोड़ी है. 

फाइल फोटो

Kejriwal on Satyendar Jain: दिल्ली में आप सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को बीते दिन गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद से अरविंद केजरीवाल से कांग्रेस और बीजेपी ने सवाल करना शुरू कर दिए. मंगलवार को इस बारे में चुप्पी तोड़ते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ मामला पूरी तरह से फर्जी है और उन्हें राजनीतिक कारणों से निशाना बनाया गया है. 

जैन पर क्या बोले केजरीवाल 

केजरीवाल ने कहा, 'मैंने व्यक्तिगत रूप से इस मामले पर स्टडी की है और यह पूरी तरह से फर्जी है. हमारी सरकार बहुत ईमानदार है. उन्हें राजनीतिक कारणों से निशाना बनाया गया है.' उन्होंने आगे कहा कि आप सरकार एक ईमानदार सरकार है और उन्हें न्यायपालिका में विश्वास है.

खुद गिरफ्तार करा चुके हैं अपने मंत्री 

केजरीवाल ने कहा, 'हमने मंत्री को पंजाब में खुद गिरफ्तार करवाया, हमने 5 साल पहले दिल्ली में भी ऐसा ही किया था.' केजरीवाल ने कहा, 'केंद्रीय एजेंसियों की कई कार्रवाई राजनीति से प्रेरित हैं. मैंने सत्येंद्र जैन के मामले का अध्ययन किया है, उन्हें जानबूझकर फंसाया गया है लेकिन हम मानते हैं कि भगवान हमारे साथ हैं. अगर इस मामले में 1 प्रतिशत भी तथ्य होता, तो हम खुद कार्रवाई करते.'

कपिल सिब्बल ने किया था सवाल 

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने सत्येंद्र जैन की गिरफ्तार को लेकर मंगलवार की सुबह कहा था कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) एक ऐसा 'हथियार है, जो अक्सर कानूनी नहीं, बल्कि राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति करता है.'

इसे भी पढ़ें: Pakistan Fuel Crisis: पेट्रोल डीजल की बूंद-बूंद को तरसेगा पाकिस्तान! विदेशी बैंकों ने दिया बड़ा झटका

ED ने किया था गिरफ्तार 

आपको बता दें कि सोमवार की शाम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जैन को PMLA की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है. आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने अधिकारिक बयान में इसे हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक कदम बताया है. (इनपुट: IANS)

LIVE TV

Trending news