Arvind Kejiwal: मेज-कुर्सी और केतली, जानिये कोर्ट के आदेश पर तिहाड़ में केजरीवाल को क्या-क्या मिलेगा
Advertisement
trendingNow12187893

Arvind Kejiwal: मेज-कुर्सी और केतली, जानिये कोर्ट के आदेश पर तिहाड़ में केजरीवाल को क्या-क्या मिलेगा

Arvind Kejiwal News: तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के चलते विशेष व्यवस्थाएं मिलेंगी. कोर्ट ने आज बुधवार को जेल अधिकारियों को आदेश दिया कि वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की “चिकित्सा स्थिति” को देखते हुए उन्हें एक इलेक्ट्रिक केतली और किताबें पढ़ने के लिए एक मेज और एक कुर्सी प्रदान करें.

Arvind Kejiwal: मेज-कुर्सी और केतली, जानिये कोर्ट के आदेश पर तिहाड़ में केजरीवाल को क्या-क्या मिलेगा

Arvind Kejiwal News: तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के चलते विशेष व्यवस्थाएं मिलेंगी. कोर्ट ने आज बुधवार को जेल अधिकारियों को आदेश दिया कि वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की “चिकित्सा स्थिति” को देखते हुए उन्हें एक इलेक्ट्रिक केतली और किताबें पढ़ने के लिए एक मेज और एक कुर्सी प्रदान करें.

तिहाड़ जेल में केजरीवाल..

अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में एक अप्रैल को केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने केजरीवाल के वकील द्वारा दाखिल एक आवेदन पर निर्देश पारित किया, जिन्होंने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी के संयोजक को पानी गर्म करने और चाय पीने के लिए एक इलेक्ट्रिक केतली की जरूरत है.

केजरीवाल के वकील क्या बोले..

आवेदन में कहा गया, “जेल में हालांकि, केवल जेल नियमों के अनुसार ही चाय उपलब्ध कराई जाती है.” वकील ने कहा कि जब न्यायाधीश ने एक अप्रैल को केजरीवाल को जेल भेज दिया था, तो उन्हें कुर्सी और मेज उपलब्ध कराने के लिए एक आवेदन दायर किया गया था, लेकिन कोई निर्देश जारी नहीं किया गया. 

कोर्ट ने जारी किया निर्देश

न्यायाधीश ने कहा, “अभियुक्त की चिकित्सा स्थिति को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रिक केतली उपलब्ध कराने का अनुरोध स्वीकार किया जाता है...आवेदक को किताबें पढ़ने के लिए मेज और कुर्सी की आवश्यकता से जुड़े अनुरोध पर विचार करने के बाद पहले ही इसकी अनुमति दी जा चुकी है और संबंधित जेल अधीक्षक को जेल नियमावली के अनुसार आरोपी को एक कुर्सी और एक मेज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया जाता है.” 

न्यायाधीश ने जेल अधीक्षक को केजरीवाल के अधिकृत वकील को जेल नियमावली की एक प्रति उपलब्ध कराने की अनुमति देने का भी निर्देश दिया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आप नेता पर दिल्ली शराब घोटाले की पूरी साजिश, नीति का मसौदा तैयार करने और उसके कार्यान्वयन में शामिल होने का आरोप लगाया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news