ममता के चंडी पाठ के बाद अब केजरीवाल ने खुद को बताया रामभक्त, दिल्ली वालों के लिए किया ये ऐलान

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, 'अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है. मंदिर तैयार होने पर दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त में अयोध्या के राम मंदिर (Ram Temple) के दर्शन कराए जाएंगे. मैं भगवान राम और हनुमान का भक्त हूं इसलिए रामराज की अवधारणा पर काम हो रहा है. 

ममता के चंडी पाठ के बाद अब केजरीवाल ने खुद को बताया रामभक्त, दिल्ली वालों के लिए किया ये ऐलान
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली में 'रामराज' लाने का दावा कर रही है. माना जा रहा है कि दिल्ली की सत्ता में काबिज केजरीवाल सरकार 'रामराज' की राह पर चलकर बीजेपी को चुनौती दे रही है. इससे जुड़े संकेत बुधवार को विधान सभा में देखने को मिले. जहां लेफ्टिनेंट गवर्नर (LG) के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि वो दिल्ली में रामराज की अवधारणा लागू करने की कोशिश कर रहे हैं.

गौरतलब है कि नेताओं में हिंदू वोट बैंक को साधने की होड़ लगी है. मंगलवार को पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने 'चंडी पाठ' किया था वहीं अगले दिन केजरीवाल ने खुद के रामभक्त होने का दावा किया है. 

'रामराज के नाम पर 10 सूत्रीय कार्यक्रम'

केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है. जब ये मंदिर बनकर तैयार होगा तो वो दिल्ली के सभी बुजुर्गों को मुफ्त में अयोध्या के भव्य राम मंदिर (Ram Temple) दर्शन कराएंगे. उन्होंने कहा, 'मैं भगवान श्रीराम और हनुमान जी का भक्त हूं. इसलिए सेवा के लिए हम रामराज से प्रेरणा लेकर 10 सिद्धांतों का पालन करते आ रहे हैं.

हम जिन सिद्धांतों पर चल रहे हैं उनमें खाद्य पदार्थ मुहैया कराना, चिकित्सा देखभाल, महिला सुरक्षा के साथ बुजुर्गों को सम्मान देना भी शामिल हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में जनवरी 2018 में बुजुर्गों के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना शुरू हुई थी. जिसके बाद सीएम ने बुजुर्गों के लिए अब अयोध्या दर्शन कराने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें-  5 साल से भी कम समय में महिलाओं के लिए 10 करोड़ शौचालय बनाए गए: स्मृति ईरानी

'आप' के सिद्धांत

1. कोई भी भूखा ना सोए
2. बच्चों को अच्छी शिक्षा
3. सभी को बेहतर इलाज
4. 24x7 मुफ्त बिजली
5. सभी को मुफ्त पानी
6. हर हाथ को रोजगार
7. बेघरों को मिले मकान
8. महिलाओं को सुरक्षा
9. बुजर्गों का सम्मान
10. सभी को समान अधिकार

विपक्ष पर आरोप

अपने भाषण में केजरीवाल ने कहा, 'पिछले 70 साल में दो राजनीतिक दलों ने षड्यंत्र के तहत देश के बच्चों को अनपढ़ रखा और देश के लोगों को गरीब रखा. हमने पिछले 5-6 सालों में शिक्षा क्षेत्र में जो काम किया है उसे क्रांति के रूप में देखा जा रहा है. गरीबों के बच्चे भी फर्राटेदार अंग्रेजी बोल रहे हैं. वो इंजीनियर और डॉक्टर बन रहे हैं. सरकारी स्कूल के बच्चे अमीरों के बच्चों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर बढ़ रहे हैं.'

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 1 साल में देश और दिल्ली ने कोरोना महामारी का सामना किया. नेता चाहे कितनी भी तारीफ कर लें, लेकिन अस्पताल में इलाज तो डॉक्टर्स ने किया. हम और सदन दिल से डॉक्टर्स, नर्स, फ्रंटलाइन वॉरियर्स और वैज्ञानिकों का धन्यवाद करते हैं.

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.