Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ के पास आर्यन कंपनी का हेलीकॉप्‍टर क्रैश, हादसे में 7 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow11400369

Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ के पास आर्यन कंपनी का हेलीकॉप्‍टर क्रैश, हादसे में 7 लोगों की मौत

Helicopter Crash in Kedarnath: आर्यन कंपनी (Aryan Company) के हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत 7 लोग सवार थे. केदारनाथ (Kedarnath) से देहरादून जाते वक्त रास्ते में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई.

केदारनाथ के पास हेलीकॉप्टर क्रैश

Kedarnath Chopper Crash: उत्तराखंड (Uttarakhand) में केदारनाथ (Kedarnath) के पास एक हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया है. इस भयानक हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है. यह हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी (Aryan Company) का बताया जा रहा है. मुख्यमंत्री के विशेष प्रधान सचिव अभिनव कुमार ने जानकारी देते हुए कहा है कि उत्तराखंड के फाटा में हेलीकॉप्टर कैश होने की दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है. जब यह हेलीकॉप्टर श्रद्धालुओं को केदारनाथ से वापस ला रहा था और तब गरुड़चट्टी के पास ये हादसा हो गया है. इस बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मामले की जांच आदेश दे दिए गए हैं. एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है.

हेलीकॉप्टर में सवार थे 7 लोग

जानकारी के मुताबिक, प्राइवेट कंपनी के हेलीकॉप्टर में 7 लोग सवार थे. श्रद्धालु केदारनाथ मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे थे, लेकिन हेलीकॉप्टर रास्ते में ही क्रैश हो गया. हेलीकॉप्टर में सवार पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई है.

केदारनाथ जा रहे श्रद्धालुओं का हेलीकॉप्टर क्रैश

गौरतलब है कि बड़ी संख्या में श्रद्धालु केदारनाथ मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. ज्यादातर लोग केदारनाथ मंदिर पैदल यात्रा करके पहुंचते हैं और कुछ लोग इसके लिए हेलीकॉप्टर की मदद भी लेते हैं. आज (मंगलवार को) केदारनाथ मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया.

केंद्रीय गृह मंत्री ने हादसे पर जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केदारनाथ हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के क्रैश की घटना बहुत दुखद है. इस दुर्घटना में जान गवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें.'

खराब मौसम के कारण हादसे की आशंका

बताया जा रहा है प्राइवेट कंपनी आर्यन कंपनी का हेलीकॉप्टर केदारनाथ के पास हादसे का शिकार हो गया है. खराब मौसम की वजह से हेलीकॉप्टर क्रैश होने की आशंका जताई जा रही है.

जान लें कि उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. पहाड़ से टकराते ही हेलीकॉप्टर में आग लग गई. हेलीकॉप्टर केदारनाथ से देहरादून की तरफ जा रहा था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news