close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्रिपल तलाक पर ओवैसी बोले, 'आप यह कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं पर जुर्म कर रहे हैं'

लोकसभा में ट्रिपल तलाक पर चर्चा जारी है. ट्रिपल तलाक बिल पर चर्चा के दौरान एमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इसका विरोध करते हुए इस बिल को महिलाओं के खिलाफ बताया. 

ट्रिपल तलाक पर ओवैसी बोले, 'आप यह कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं पर जुर्म कर रहे हैं'
ओवैसी ने कहा, शौहर को गिरफ्तार करेंगे तो जेल में बैठकर वो मेंटेनन्स कैसे देगा...

नई दिल्ली: लोकसभा में ट्रिपल तलाक पर चर्चा जारी है. ट्रिपल तलाक बिल पर चर्चा के दौरान एमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इसका विरोध करते हुए इस बिल को महिलाओं के खिलाफ बताया. ओवैसी ने कहा, "हमको इस्लामिक इस्लामिक वालिद से मत मिलाइये , नहीं तो रेडिकलीसाशन बढ़ेगा. हम हिंदुस्तान में रहते हैं.

ओवैसी ने आगे कहा, "आप इस तरह का कानून बनाकर मुस्लिम औरत पर जुर्म कर रहे हैं. कौन उस मर्द के घर से जाकर सवोर्ट में सबूत देगा. शौहर को गिरफ्तार करेंगे तो जेल में बैठकर वो मेंटेनन्स देगा. औरत क्यों 3 साल तक उस शादी में रहेगा.

उधर, केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने चर्चा के दौरान कहा, "क्या मुस्लिम समाज की बेटियों- बहनों को ऐसे ही इस तरह छोड़ दिया जाए.  दुनिया के 20 इस्लामिक देशों ने इसको ख़त्म किय. हिंदुस्तान एक सेक्युलर देश है. ऐसे ही छोड़ दें. क्या विक्टिम बहनें सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अपने घर में टांगे. भारतीय संविधान का मूल दर्शन है जेंडर जस्टिस. उनका मूल धर्म कुछ भी हो. भारत की बेटी भारत की बेटी है. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना, उज्वला योजना, डिजिटल इंडिया को 73000 महिलाएं चलाती हैं. हमे ख़ुशी होती है. इसी सदन ने पोक्सो कानून पारित किया, नाबलिक को मृत्युदंड. इसी सदन ने भारत की बेटियों को फाइटर प्लेन उड़ाने दिया." 

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा, "आपके धार्मिक अधिकार घर के अंदर है. घर के बाहर भारत का संविधान काम करता है. 1984-85 में शाह बनो का केस आया. उस समय सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कानून बनाकर ये सारे मामले ख़त्म किए जाएं. विरोध किया इन्होंने (राजीव गांधी) ने. मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन बिल ले आए."