Asaduddin Owaisi's Statement: भारत-चीन विवाद को लेकर केंद्र पर बरसे ओवैसी, पूछ लिया ये तीखा सवाल
Advertisement

Asaduddin Owaisi's Statement: भारत-चीन विवाद को लेकर केंद्र पर बरसे ओवैसी, पूछ लिया ये तीखा सवाल

Twang News: तवांग (Twang) में झड़प को लेकर चीन (China) सीमा पर तनाव जारी है. इस बीच असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का बयान सामने आया है.

चीन से विवाद पर ओवैसी का बयान.

India-China Border Dispute: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग (Twang) में हाल ही में भारत और चीन के सैनिकों में हुई झड़प के बाद से दोनों देशों में तनाव जारी है. इस बीच, चीन (China) के मुद्दे पर एमआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक बार फिर से केंद्र सरकार को घेरा है. ज़ी मीडिया से बातचीत करते हुए ओवैसी ने कहा कि मोदी सरकार (Modi Govt) चीन के खिलाफ बेहद नर्म रवैया अख्तियार कर चुकी है. तवांग (Twang) तो है ही ढोकलाम (Dhoklam) में भी चीन ब्रिज बना रहा है. मोदी सरकार कमजोर है, अगर फौज को हुक्म दे देती तो हमारी बहादुर फौज उन्हें उखाड़ फेंकती.

चीन को लेकर पूछा ये सवाल

तवांग में हुई झड़प को लेकर भारत और चीन के बीच जारी तनाव पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जब 1962 की जंग के दौरान बहस हो सकती है, पाकिस्तान के मुद्दे पर संसद में बहस हो सकती है, मुंबई हमले पर बहस हो सकती है तो चीन पर क्यों नहीं?

ओवैसी ने केंद्र सरकार को घेरा

एमआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जा रही स्कीमों को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरा. ओवैली ने कहा कि मोदी सरकार अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय को बंद करना चाहती है. इसके अलावा ओवैसी ने किशनगंज के एमएमयू सेंटर पर शिक्षा मंत्री के बयान को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों को घेरा.

भारतीय वायुसेना का युद्धाभ्यास आज

बता दें कि चीन से जारी तनाव के बीच भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) आज (15 दिसंबर) से दो दिन का सेनाभ्यास शुरू करेगी. भारतीय वायुसेना की इस मिलिट्री एक्सरसाइज में लड़ाकू विमान रफाल, अपाचे और सुखोई-30 जैसे लड़ाकू विमान भाग लेंगे. 48 घंटे तक भारतीय वायुसेना का ये युद्धाभ्यास चलेगा. चीन से लगी सीमा पर भारतीय वायुसेना का युद्धाभ्यास होगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news