महाराष्ट्र कांग्रेस की बुनियाद हिली, पार्टी में मच सकती है भगदड़, कहीं इस्तीफे की झड़ी न लग जाए?
Advertisement
trendingNow12107672

महाराष्ट्र कांग्रेस की बुनियाद हिली, पार्टी में मच सकती है भगदड़, कहीं इस्तीफे की झड़ी न लग जाए?

Ashok Chavan Resignation: महाराष्ट्र की सियासत में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने भूचाल ला दिया है. कांग्रेस से इस्तीफा देकर उन्होंने दिल्ली में हाईकमान को बड़ा संदेश दिया है. चव्हाण के इस्तीफे के बाद कांग्रेस हाईकमाना की सक्रियता भी देखने को मिल रही है.

महाराष्ट्र कांग्रेस की बुनियाद हिली, पार्टी में मच सकती है भगदड़, कहीं इस्तीफे की झड़ी न लग जाए?

Ashok Chavan Resignation: महाराष्ट्र की सियासत में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने भूचाल ला दिया है. कांग्रेस से इस्तीफा देकर उन्होंने दिल्ली में हाईकमान को बड़ा संदेश दिया है. चव्हाण के इस्तीफे के बाद कांग्रेस हाईकमाना की सक्रियता भी देखने को मिल रही है. सूत्रों की मानें तो चव्हाण की तरह और भी नेता कांग्रेस से इस्तीफा दे सकते हैं. जिसके चलते कांग्रेस हाईकमान ने राज्य के वरिष्ठ नेताओं की आज मंगलवार को बैठक बुलाई है.

कांग्रेस ने बुलाई अहम बैठक

अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस में हलचल मच गई है. कांग्रेस ने मंगलवार शाम 7.30 बजे मुंबई में राज्य के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है. चव्हाण के इस्तीफे के बाद दिल्ली हाईकमान ने महाराष्ट्र कांग्रेस की तत्काल बैठक बुलाने का निर्देश दिया. माना जा रहा है कि बैठक में इस बात की समीक्षा होगी कि चव्हाण के साथ और कितने कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ने की तैयारी में हैं.

कांग्रेस के सामने मुश्किलों का अंबार

कांग्रेस के सूत्रों की मानें तो राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी विधायकों के संख्याबल की समीक्षा करने वाली है. इस बात पर चर्चा होगी कि कांग्रेस के पास कितने विधायक होंगे. राज्य में कांग्रेस के कुल 45 विधायक थे. अब अशोक चव्हाण ने इस्तीफा दे दिया है और विधायक सुनील केदार पर मुकदमा चल रहा है. ये दो वोट पहले ही कट गए हैं.

लग सकते हैं कई झटके

कांग्रेस को आने वाले दिनों में और भी झटके लग सकते हैं. देखा जाए तो बाबा सिद्दीकी के एनसीपी में शामिल होने के बाद उनके बेटे विधायक जीशान अहमद के बारे में भी चर्चाएं तेज हैं. एनसीपी का दामन थामने के बाद बाबा सिद्दीकी ने कहा था कि मेरे बेटे जीशान को भी परेशान किया जा रहा है. राज्य का कांग्रेस अध्यक्ष ही पार्टी विधायक की बात नहीं सुन रहा है. बाबा सिद्दीकी की बातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जीशान सिद्दीकी का कांग्रेस से और कांग्रेस का जीशान से भरोसा हिला हुआ है. 

चव्हाण के करीबी ने भी दिया इस्तीफा

अशोक चव्हाण के इस्तीफे की खबर के कुछ ही देर बाद उनके समर्थक अमरनाथ राजुरकर ने भी महाराष्ट्र कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. राजुरकर विधान परिषद के पूर्व सदस्य रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि मैंने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. जिसमें विधान परिषद में कांग्रेस के नेता, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और नांदेड़ जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद शामिल है. ऐसे में मंगलवार की शाम मुंबई में होने वाली कांग्रेस की बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है.

Trending news