सचिन पायलट के अनशन के बीच अशोक गहलोत ने जारी किया वीडियो, गरीबों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा
Advertisement

सचिन पायलट के अनशन के बीच अशोक गहलोत ने जारी किया वीडियो, गरीबों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा

Rajasthan News : सीएम गहलोत ने वीडियो जारी कर कहा कि वह 2030 तक राजस्थान को नंबर 1 राज्य बनाना चाहते हैं और इस सपने को साकार करने के लिए कई ऐसी योजनाएं बनाई गई हैं जो कि किसी भी दूसरे राज्य में नहीं है.

सचिन पायलट के अनशन के बीच अशोक गहलोत ने जारी किया वीडियो, गरीबों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में एक बार फिर घमासान शुरू हो गया है. इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को एक वीडियो मैसेज जारी कर कई बड़ी घोषाणाएं एक साथ कर दी. जिस वक्त यह वीडियो जारी हुआ उस दौरान ही पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पार्टी की चेतावनी को दरकिनार कर एक दिवसीय अनशन पर बैठ गए. माना जा रहा है कि गहलोत ने यह वीडियो अपनी ताकत का प्रदर्शन और पायलट के अनशन से ध्यान हटाने के लिए जारी किया है.

क्या कहा वीडियो में गहलोत ने?
सीएम गहलोत ने वीडियो जारी कर कहा कि वह 2030 तक राजस्थान को नंबर 1 राज्य बनाना चाहते हैं और इस सपने को साकार करने के लिए कई ऐसी योजनाएं बनाई गई हैं जो कि किसी भी दूसरे राज्य में नहीं है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा दिया जा रहा है कि वह भी बिना किसी प्रमियम के. 

गरीबों को 500 रुपये में सिलेंडर
गरीबी का दर्द हम सबने देखा है. राजस्थान के लोग दिन रात मेहतन करते हैं और लेकिन उनकी मेहनत पर महंगाई की मार भारी पड़ती है और उनको ऊपर उठने नहीं देती, हर परिवार चाहता है कि कुछ पैसे बच जाए. इसलिए हमने तय किया है कि राजस्थान के गरीबों को सरकार 500 रुपये में सिलेंडर देगी.

क्यों अनशन पर बैठे हैं पायलट
पायलट ने वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा सरकार से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामलों में राज्‍य की मौजूदा अशोक गहलोत सरकार द्वारा कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर एक दिवसीय अनशन करने की घोषणा की थी.

कांग्रेस ने पायलट के अनशनल को पार्टी विरोधी बताया
कांग्रेस पार्टी ने पायलट के इस कदम को 'पार्टी विरोधी' करार दिया है. पार्टी के स्‍थानीय मीडिया ग्रुप में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा का एक बयान सोमवार देर रात जारी किया गया जिसके अनुसार ‘‘पायलट का अनशन पार्टी के हितों के खिलाफ है और पार्टी विरोधी गतिविधि है.’

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news