असम में बीजेपी विधायक दल की बैठक सुबह 11.30 बजे, सीएम के नाम पर लगी मुहर!

असम के नए मुख्यमंत्री (Assam Chief Minister) के नाम पर चर्चा के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के घर पर हाई लेवल बैठक हुई. जेपी नड्डा के घर पर हुई इस हाई लेवल बैठक में अमित शाह (Amit Shah), सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal), हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) मौजूद रहे.

असम में बीजेपी विधायक दल की बैठक सुबह 11.30 बजे, सीएम के नाम पर लगी मुहर!
फाइल फोटो

नई दिल्ली: असम विधानसभा चुनाव में जोरदार जीत दर्ज करने वाली बीजेपी रविवार को सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल रविवार शाम 4 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेगा. लेकिन उससे पहले सुबह 11.30 बजे ही विधायक दल की बैठक होगी. ये बैठकर गुवाहाटी में होगी, जिसके बाद सीएम पद पर बैठने वाले नाम का भी खुलासा हो जाएगा.

दिल्ली में दिन भर चला बैठकों का दौर

असम के नए मुख्यमंत्री (Assam Chief Minister) के नाम पर चर्चा के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के घर पर हाई लेवल बैठक हुई. जेपी नड्डा के घर पर हुई इस हाई लेवल बैठक में अमित शाह (Amit Shah), सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal), हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) मौजूद रहे. अब रविवार को गुवाहाटी में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए मुख्यमंत्री का ऐलान होगा.

दोनों के नाम की चर्चा

बता दें, 2 मई को घोषित हुए चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) और उसके सहयोगी दलों ने 75 सीटें जीती हैं. वहीं विपक्षी महागठबंधन को 30 सीटें मिली है. इस महागठबंधन में कांग्रेस, एआईयूडीएफ और आठ अन्य दल थे. इसके अलावा नवगठित पार्टी राइजोर दल के अध्यक्ष अखिल गोगोई ने बतौर निर्दलीय चुनाव जीता है. असम के अगले मुख्यमंत्री को लेकर सर्बानंद सोनोवाल और हिमंता बिस्वा सरमा के नाम की चर्चा है.

BJP ने अब तक नहीं खोले पत्ते

बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान सोनोवाल को सीएम उम्मीदवार नहीं बनाया गया था. हालांकि भाजपा नेताओं ने कहा था कि पार्टी उनके नेतृत्व में ही चुनाव लड़ रही है. इस बीच सीएम पद को लेकर सर्बानंद सोनोवाल और हिमंता बिस्वा सरमा दोनों ने ही अपने पत्ते नहीं खोले हैं.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.