close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

असम: कार्बी आंगलोंग में उग्रवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

डोलामारा थाना के अन्तर्गत बोकराम तोकबी गांव के वेल्सन तेरंग उर्फ मोंगवे तेरंग के रूप में पहचान किए गए उग्रवादी को धर दबोचा.

असम: कार्बी आंगलोंग में उग्रवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद
फाइल फोटो

दीफू (असम): मध्य असम के कार्बी आंगलोंग जिले में पीपुल्स डेमोक्रेटिक काउंसिल ऑफ कार्बी-लोंगरी (पीडीसीके) के एक कट्टर उग्रवादी को हथियार और गोला-बारूद के साथ शुक्रवार (22 फरवरी) को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. सेना और जिले के बोरलंगफर इलाके की पुलिस ने संयुक्त रूप से यह अभियान चलाया.

कार्बी आंगलोंग जिला के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने बताया कि बोरलंगफर इलाके में पीडीसीके उग्रवादियों की गतिविधियों के बारे में खूफिया सूचना मिलने पर सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने अभियान शुरू किया और डोलामारा थाना के अन्तर्गत बोकराम तोकबी गांव के वेल्सन तेरंग उर्फ मोंगवे तेरंग के रूप में पहचान किए गए उग्रवादी को धर दबोचा.

 

एसपी ने बताया कि वेल्सन पूर्व में कार्बी पीपल्स लिबरेशन टाइगर्स (केपीएलटी) का एक कट्टर सदस्य था और जबरन वसूली, अपहरण सहित अन्य मामलों में शामिल था. उसे पहले भी 2013 और 2015 में गिरफ्तार किया गया था. उपाध्याय ने बताया कि जमानत मिलने के बाद वेल्सन पीडीसीके में शामिल हो गया और जबरन वसूली और उग्रवादी संगठन में युवाओं की भर्ती का काम करने लगा.

उन्होंने बताया कि पिछले साल वेल्सन ने अपने सहयोगियों के साथ बोकराम तोकबी गांव में पुलिस की एक टीम पर हमला भी किया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.