Assam में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 8 उग्रवादी ढेर, 4 एके-47 भी बरामद
Advertisement
trendingNow1905693

Assam में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 8 उग्रवादी ढेर, 4 एके-47 भी बरामद

असम में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. रविवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 8 उग्रवादियों को मार गिराया है. उनके पास से हथियार और गोला-बरामद भी बरामद हुए हैं. 

(फोटो: एएनआई)

दीफू: असम-नगालैंड की सीमा (Assam-Nagaland Border) के पास पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (DNLA) के 8 उग्रवादी मारे गए हैं. इससे पहले, अधिकारी ने मुठभेड़ में 6 उग्रवादियों के मारे जाने की जानकारी दी थी, क्योंकि तब तक अन्य 2 उग्रवादियों के शव बरामद नहीं हुए थे.

  1. असम में 8 उग्रवादी ढेर 
  2. आंगलोंग जिले में हुई थी मुठभेड़ 
  3. 4 एके-47 भी बरामद 

एके-47 और गोला-बारूद बरामद 

असम पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पश्चिम कार्बी आंगलोंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश सोनोवाल के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों और असम राइफल्स के जवानों की टीम ने एक खुफिया सूचना के आधार पर जिले में एक संयुक्त अभियान चलाया था. इस दौरान सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन के 8 सदस्य मिचिबैलुंग इलाके में मारे गए.

 

यह भी पढ़ें: CBSE Board 12th Exam 2021: केवल मुख्‍य विषयों की हो सकती है परीक्षा, हाई लेवल मीटिंग में होगा फैसला

तलाशी अभियान जारी 

अधिकारी ने बताया कि मारे गए उग्रवादियों के पास से 4 एके-47 राइफल और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. शुरुआत में 6 उग्रवादियों के शव बरामद हुए थे और 2 अन्य शव दूरस्थ इलाके में तलाशी अभियान के दौरान बाद में मिले. ऐसा संदेह है कि ये शव संगठन के दो शीर्ष नेताओं के हैं.

उन्होंने बताया कि दाउजीफांग इलाके में एक पुजारी की हत्या के बाद पिछले सप्ताह से जिले में तलाश अभियान जारी है.

Trending news