Assembly Elections 2023: राजस्थान-छत्तीसगढ़ में BJP चल सकती है बड़ा दांव, CEC की बैठक में लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow11896179

Assembly Elections 2023: राजस्थान-छत्तीसगढ़ में BJP चल सकती है बड़ा दांव, CEC की बैठक में लिया गया फैसला

BJP Candidate List: दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में देर रात तक चली केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बड़ा फैसला लिया गया है और पार्टी राजस्थान के अलावा छत्तीसगढ़ के लिए कई सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को उतार सकती है.

Assembly Elections 2023: राजस्थान-छत्तीसगढ़ में BJP चल सकती है बड़ा दांव, CEC की बैठक में लिया गया फैसला

BJP Candidate list for Rajasthan and Chhattisgarh: राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज (2 अक्टूबर) उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में देर रात तक चली केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी शामिल हुए थे. इस बैठक में उम्मीदवारों की लिस्ट पर काफी देर तक चर्चा हुई. पार्टी राजस्थान के अलावा छत्तीसगढ़ के लिए कई सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को उतार सकती है. बीजेपी ने इससे पहले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) के लिए भी तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत सात सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा है. अब पार्टी यही रणनीति राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए अपना सकती है.

विधानसभा का चुनाव लड़ सकते है बीजेपी के मंत्री और सांसद

मध्यप्रदेश के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) राजस्थान में भी अपने कई सांसद और केंद्रीय मंत्रियों को उतारेगी. इसके साथ ही पार्टी छत्तीसगढ़ में भी कई सांसद को चुनाव में उतार सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में  राजस्थान के लिए 67 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची समिति के सामने रखी गई, जिसमें से 62 सीटों पर नाम तय कर लिए गए हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ की सभी 69 सीटों पर चर्चा पूरी हो गई है.

राजस्थान में गजेंद्र सिंह शेखावत को उतार सकती है बीजेपी

राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) में भारतीय जनता पार्टी (BJP List) केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) को चुनावी मैदान में उतार सकती है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी रविवार को दिल्ली में हुई  केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के सामने गजेंद्र सिंह शेखावत को उतारने का फैसला किया है. वहीं, पार्टी छत्तीसगढ़ में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को टिकट दे सकती है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को अशोक गहलोत की सीट सरदारपुरा और कैलाश चौधरी को बाड़मेर से विधानसभा चुनाव लड़ा सकती है.

दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में हुई बैठक

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (BJP CEC Meeting) की बैठक में राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. बैठक में पीएम मोदी और जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, देवेंद्र फडणवीस और बीएस येदियुरप्पा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य भी शामिल हुए.

राजस्थान के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए पार्टी आलाकमान द्वारा बनाए गए राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, कैलाश चौधरी, राजेंद्र सिंह राठौड़, अर्जुन राम मेघवाल और गजेंद्र सिंह शेखावत सहित राजस्थान भाजपा कोर ग्रुप में शामिल अन्य नेता भी पार्टी मुख्यालय में मौजूद रहे. वहीं, छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए पार्टी आलाकमान द्वारा बनाए गए छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, सह चुनाव प्रभारी मनसुख मंडाविया, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव सहित छत्तीसगढ़ भाजपा कोर ग्रुप में शामिल अन्य नेता बैठक में शामिल हुए.

Trending news