JP Nadda के काफिले पर पथराव का मामला, गृह मंत्रालय ने की 3 पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई
Advertisement

JP Nadda के काफिले पर पथराव का मामला, गृह मंत्रालय ने की 3 पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई

गृह मंत्रालय ने बंगाल (West Bengal)  के गृह सचिव और डीजीपी को चिठ्ठी लिख कर इसकी जानकारी दी है. गृह मंत्रालय ने IPS कैडर रूल 6 (1)  के तहत कारवाई की है. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पथराव के मामले में गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने अहम फैसला सुनाया है. इस मामले में लापरवाही के आरोप में बंगाल के तीन पुलिस अधिकारियों को केंद्र में तैनात किया गया है. गृह मंत्रालय ने IPS कैडर रूल 6 (1)  के तहत कारवाई की है.

इसके तहत डाॅ. भोलानाथ पांडे को 4 साल के लिए BPRD में एसपी के पद पर तैनात किया गया है. प्रवीण कुमार त्रिपाठी को SSB में DIG के पद पर पांच साल के लिए भेजा गया है. वहीं राजीव मिश्रा को ITBP में पांच साल के लिए आईजी के पद भेजा गया है. गृह मंत्रालय ने भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पथराव के मामले में अधिकारियों को केंद्र में तैनात करने पर बंगाल (West Bengal)  के गृह सचिव और डीजीपी को चिठ्ठी लिख कर इसकी जानकारी दी है.

Farmers Protest पर SC की बड़ी टिप्पणी, कहा- किसानों को आंदोलन का हक, लेकिन शहर बंद नहीं कर सकते

बता दें कि बंगाल सरकार ने इन अधिकारियों को केन्द्रीय डेपुटेशन पर भेजने से मना कर दिया था. 

इससे पहले पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हमला किया गया गया था. नड्डा के बंगाल आगमन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने डायमंड हार्बर से गुजर रहे उनके काफिले पर पथराव किया था. काफिले में शामिल भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी का शीशा भी टूट गया था और वे बाल-बाल बचे थे.

VIDEO

Trending news