Myanmar Elections: फिर से चुनाव जीत सकती हैं आंग सान सू की, NLD को बढ़त
Advertisement
trendingNow1782243

Myanmar Elections: फिर से चुनाव जीत सकती हैं आंग सान सू की, NLD को बढ़त

आंग सान सू की (Aung San Suu Kyi) की पार्टी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (NLD) के हाथ में एक बार फिर सत्ता आ सकती है, क्योंकि उनकी पार्टी के ज्यादातर उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

(फाइल फोटो)

नेपीता: म्यांमार में संसदीय चुनाव के लिए रविवार को हुई वोटिंग के बाद वोटों की गिनती की जा रही है. पिछले चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने वाली आंग सान सू की (Aung San Suu Kyi) की पार्टी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (NLD) के हाथ में एक बार फिर सत्ता आ सकती है, क्योंकि उनकी पार्टी के ज्यादातर उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

  1. म्यांमार में संसदीय चुनाव के लिए रविवार को वोटिंग हुई थी
  2. आंग सान सू की की पार्टी एनएलडी फिर सत्ता आ सकती है
  3. एनएलडी के ज्यादातर उम्मीदवार आगे चल रहे हैं

एनएलडी अन्य पार्टियों पर हावी
म्यांमार टाइम्स ने पबेडान टाउनशिन के एनएलडी उपाध्यक्ष यू मांग मांग (U Maung Maung) के हवाले से लिखा, 'इस समय पाइथु हलुटाव के मतपत्र गिने जा रहे हैं और एडवांस वोट में एनएलडी हावी है. अब तक, हमें 200 से अधिक वोट मिले हैं, जबकि अन्य पार्टियों को 20-30 वोट मिले हैं. बहान टाउनशिप कैंपेन टीम के दाउ यी यी म्या (Daw Yi Yi Mya) ने बताया, 'अभी तक ज्यादातर वोट एनएलडी के U Tun Myint और U Ba Myo Thein को मिले हैं.' म्यांमार टाइम्स ने सचांग टाउनशिप पाइथु हुटाव के उम्मीदवार यू नाय फू हला स्वे (U Nay Phoo Hla Swe) के अभियान प्रबंधक यू चिट को (U Chit Ko) के हवाले से बताया कि लगभग सभी एडवांस वोट एनएलडी को मिले हैं.

कोरोना महामारी के बीच हुई वोटिंग
बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के बीच रविवार को संसदीय चुनाव के लिए वोट डाले गए थे. विपक्ष ने कोविड-19 के कारण मतदान को देर से कराने की मांग की थी, लेकिन एनएलडी और केंद्रीय चुनाव आयोग इसे आगे बढ़ाने के पक्ष में नहीं था. म्यांमार में अब तक 61 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि करीब 1400 लोगों की मौत हुई है. इससे पहले साल 2015 में हुए चुनाव में आंग सान सू की (Aung San Suu Kyi) की पार्टी एनएलडी ने जबरदस्त जीत दर्ज की थी और देश से 50 साल के सैन्य शासन का अंत हुआ था.

LIVE टीवी

Trending news