Zee Rozgar Samachar

इस देश के प्रधानमंत्री को भाया समोसा, बोले- मोदी के साथ शेयर करना चाहूंगा, PM ने दिया यूं रिप्लाई

ऑस्‍ट्रेलियाई पीएम ने समोसे के फोटो के साथ पीएम नरेंद्र मोदी को टैग किया और कहा कि वो इसे उनके साथ शेयर करना चाहेंगे. उन्होंने इसे ‘स्कॉमोसा’ नाम दिया है.

इस देश के प्रधानमंत्री को भाया समोसा, बोले- मोदी के साथ शेयर करना चाहूंगा, PM ने दिया यूं रिप्लाई
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय लोगों की तरह यहां के खान-पान, लजीज व्‍यंजनों का दुनिया में बोलबाला है. यही वजह है कि दुनिया के मुल्‍कों में आम से लेकर खास लोग भारतीय व्‍यंजनों का जायका लेना चाहते हैं. यकीन नहीं होता तो आपको बता दें कि खुद ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) भारतीय समोसे के शौकीन हैं. उन्‍होंने समोसे का स्‍वाद चखते हुए खुद ये बातें शेयर कीं. सिर्फ इतना ही नहीं उन्‍होंने इसके साथ ही यह भी कहा कि वह इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ खाना चाहते हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को समोसे का लुत्‍फ बताते हुए ट्विटर हैंडल पर इसकी फोटो शेयर की. कैप्शन में उन्होंने लिखा कि वो इसे प्रधानमंत्री मोदी के साथ शेयर करना पसंद करेंगे. उन्होंने लिखा, 'आम की चटनी के साथ संडे स्कॉमोसा. चटनी सहित! इस हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मेरी मीटिंग वीडियो लिंक द्वारा होगी. ‘स्कॉमोसा’ शाकाहारी हैं, मैं इन्हें PM मोदी के साथ साझा करना पसंद करूंगा. 

इस फोटो में उन्होंने पीएम नरेंद मोदी को भी टैग किया और कहा कि वो इसे उनके साथ शेयर करना चाहेंगे. उन्होंने इसे ‘स्कॉमोसा’ नाम दिया है.

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, 'हिंद महासागर से जुड़े, भारतीय समोसे से एकजुट! देखने में स्वादिष्ट लगता है. जब हम COVID-19 के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लेंगे, उसके बाद तब हम एक साथ समोसे का आनंद लेंगे. 4 तारीख को हमारी वीडियो मुलाकात का इंतजार है.'

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन की 4 जून को वीडियो लिंक के जरिए बातचीत होने वाली है. जानकारी के मुताबिक दोनों नेता सैन्य, विज्ञान और प्रौद्योगिकी सहित कई द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर भी कर सकते हैं.

ये भी देखें...

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.