अयोध्याः 51 घाट.. 24 लाख दीये, एक बार फिर विश्व कीर्तिमान बनाएगी योगी सरकार
Advertisement
trendingNow11951215

अयोध्याः 51 घाट.. 24 लाख दीये, एक बार फिर विश्व कीर्तिमान बनाएगी योगी सरकार

Ayodhya Diwali 2023: मिशन 2024 को साधने के लिए मोदी-योगी सरकार धार्मिक सांस्कृतिक राष्ट्रवाद व विकास के मुद्दों पर काम कर रही है. 11 नवंबर को अयोध्या में भव्य दीपोत्सव से पहले आज 9 नवंबर को योगी सरकार की पूरी कैबिनेट अयोध्या में बैठेगी.

अयोध्याः 51 घाट.. 24 लाख दीये, एक बार फिर विश्व कीर्तिमान बनाएगी योगी सरकार

Ayodhya Diwali 2023: मिशन 2024 को साधने के लिए मोदी-योगी सरकार धार्मिक सांस्कृतिक राष्ट्रवाद व विकास के मुद्दों पर काम कर रही है. 11 नवंबर को अयोध्या में भव्य दीपोत्सव से पहले आज 9 नवंबर को योगी सरकार की पूरी कैबिनेट अयोध्या में बैठेगी. सीएम योगी अयोध्या में लगभग 4 घंटे के लिए कैबिनेट की बैठक में शामिल होने आ रहे हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री सहित उनकी कैबिनेट के मंत्रीगण अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव की तैयारियों का भी जायजा लेंगे. इस बार अयोध्या के 51 घाटों पर 24 लाख दीये जलाकर नया विश्व कीर्तिमान बनाने की तैयारी है.

अयोध्या में भाजपा की कैबिनेट बैठक

मुख्यमंत्री लगभग 11 बजे रामकथा पार्क पहुंचेंगे. इसके बाद मंत्रिमण्डल के सहयोगियों के साथ हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन करेंगे. वहीं से श्री राम जन्मभूमि परिसर का पूजन एवं श्री राम लला विराजमान मंदिर में पूजा करेंगे. मुख्यमंत्री योगी लगभग 12 बजे अंतरराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में मंत्रिमंडल परिषद की बैठक करेंगे. 

फिर बनेगा विश्व कीर्तिमान

अयोध्या दीपोत्सव को लेकर पूरी अयोध्या सज गयी है. रामलला भी इस दौरान अपने अलग रंग में होंगे. रामलला के लिए पोशाक तैयार की जा रही है. ये पोशाक गुलाबी रंग की है और इसमे गोटे की सिलाई है. दीपोत्सव से पहले हनुमान गढ़ी में अखंड कीर्तन करते साधु संतों में दिवाली को लेकर गजब उत्साह है. दीपोत्सव पर 51 घाटों को 24 लाख दीपों से सजाने का काम शुरू हो चुका है.

कांग्रेस ने बताया शिगूफा

अयोध्या में होने जा रही भाजपा की कैबिनेट बैठक को कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी सिर्फ शिगूफा और प्रदेश की जनता को गुमराह करने की कोशिश करार दिया. उन्होंने कहा कि जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी इस तरीके के शिगूफे रच रही है. क्योंकि जनता के हर मुद्दे - बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार नियंत्रण, अपराध नियंत्रण पर भाजपा फेल हो चुकी है.  अब इसलिए इस तरीके के शिगूफे रचे जा रहे हैं.

Trending news