Raj Thackeray Aurangabad rally: 'अजान के जवाब में डबल वॉल्यूम में बजाएं हनुमान चालीसा'
Advertisement

Raj Thackeray Aurangabad rally: 'अजान के जवाब में डबल वॉल्यूम में बजाएं हनुमान चालीसा'

Raj Thackeray Aurangabad rally: औरंगाबाद में रैली को संबोधित करते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरने कहा कि मस्जिदों से तीन मई तक लाउडस्पीकर हटाने को लेकर मैं अडिग.

Raj Thackeray Aurangabad rally: 'अजान के जवाब में डबल वॉल्यूम में बजाएं हनुमान चालीसा'

Raj Thackeray Aurangabad rally: अजान बनाम हनुमान चालीसा विवाद के बीच मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने आज रविवार (1 मई) को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक विशाल रैली को संबोधित किया. इस रैली में भारी संख्या में लोगों की संख्या देखी गई. राज ठाकरे ने विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि वह 'ईद पर कोई समस्या नहीं चाहते, 3 मई, हालांकि, 4 मई मेरी होगी.' ठाकरे ने भीड़ से 4 मई से 'अजान की तुलना में दोगुनी वॉल्यूम में हनुमान चालीसा बजाने' का आग्रह किया.

'लाउडस्पीकर धार्मिक नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा'

ठाकरे ने कहा कि लाउडस्पीकर धार्मिक नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है, क्योंकि यह लोगों को परेशान करता है. मनसे प्रमुख ने आगे कहा कि अगर मस्जिदें लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद नहीं करती हैं तो हिंदुओं को चुप नहीं रहना चाहिए और उचित कदम उठाने चाहिए. उन्होंने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, 'महाराष्ट्र में इन लाउडस्पीकरों को क्यों नहीं हटाया जा सकता, जबकि अन्य राज्यों ने पहले ही ऐसा किया है.'

'दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाएं'

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने रविवार को एक बार फिर दोहराया कि वह मस्जिदों पर से लाडस्पीकर हटाने के लिए दी गई तीन मई तक की समय सीमा को लेकर अडिग हैं. ठाकरे ने देर शाम यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए दी गई तीन मई की समय सीमा के बाद जो कुछ भी होगा, उसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं रहूंगा.’ मनसे प्रमुख ने कहा कि चार मई से सभी हिंदू मस्जिदों के ऊपर के लाउडस्पीकर से दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाएं.

लाउडस्पीकर पर लगातार बोलते रहे ठाकरे

उन्होंने कहा, ‘अगर वे (मुसलमान) अच्छे से नहीं समझते हैं, तो हम उन्हें महाराष्ट्र की ताकत दिखाएंगे.’ उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर का शोर धार्मिक, नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है. ठाकरे ने कहा कि सभी लाउडस्पीकर (मस्जिदों के ऊपर) अवैध हैं. उन्होंने पूछा कि क्या यह एक संगीत कार्यक्रम है जिसमें इतने लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जा रहा है?

उद्धव सरकार पर साधा निशाना

ठाकरे ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार लाउडस्पीकर हटा सकती है, तो उनके चचेरे भाई उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को ऐसा करने से क्या रोक रहा है.

(भाषा इनपुट के साथ)

LIVE TV

Trending news