'पूर्व मंत्री भी सेफ नहीं तो...', बाबा सिद्दीकी की हत्या पर मचा हड़कंप, कौन क्या बोला?
Advertisement
trendingNow12470390

'पूर्व मंत्री भी सेफ नहीं तो...', बाबा सिद्दीकी की हत्या पर मचा हड़कंप, कौन क्या बोला?

Baba Siddique Shot Dead Latest News: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है. उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने जहां एनडीए सरकार पर निशाना है. वहीं, कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है.

'पूर्व मंत्री भी सेफ नहीं तो...', बाबा सिद्दीकी की हत्या पर मचा हड़कंप, कौन क्या बोला?

Baba Siddique Shot Dead: महाराष्ट्र के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मुंबई पुलिस के मुताबिक, शनिवार देर रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट में एनसीपी के सीनियर लीडर बाबा सिद्दीकी पर कई राउंड फायरिंग की गई. जिसके बाद गंभीर हालत में उनको नजदीकी लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दी.

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है. उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने जहां एनडीए सरकार पर निशाना है. वहीं, कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मैंने डॉक्टरों और पुलिस से बात की है. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं. तीसरा आरोपी फरार है. हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए...मुझे यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी...आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी..."

शिवसेना ने महायुति सरकार पर साधा निशाना

शिवसेना(UBT) नेता आनंद दुबे ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है, "मुंबई में अगर पूर्व विधायक सुरक्षित नहीं हैं. जो पहले मंत्री भी रह चुके हैं, जो सरकार के साथ हैं, जिनका पुत्र अभी विधायक है, ऐसे लोगों की जान सुरक्षित नहीं है तो यह सरकार आम आदमी को क्या सुरक्षा देगी? अगर अपने विधायक-पूर्व मंत्री को सुरक्षित नहीं रख सकते हैं तो देवेंद्र फडणवीस जी आप इस्तीफा दे दीजिए. एकनाथ शिंदे को राज्य के सीएम पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. मुंबई की सड़कों पर दिनदहाड़े फायरिंग हो रही है. तीन राउंड फायरिंग हो रही है और लोगों पर गोलियां चलाई जा रही हैं. अपराधियों को कोई डर नहीं है. महायुति और भाजपा की नीतियों ने राजनीति को बदनाम कर दिया है."

कांग्रेस नेता ने क्या कहा?

वहीं, कांग्रेस नेता और पूर्व यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने लिखा है, " मुंबई में पूर्व कांग्रेस नेता श्री बाबा सिद्दीकी की जघन्य हत्या से स्तब्ध और दुखी हूं. भगवान उनके परिवार और दोस्तों को इस त्रासदी से निपटने की शक्ति प्रदान करें. यह जघन्य हत्या महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की चिंताजनक स्थिति को उजागर करती है, जहां प्रमुख नेता भी सुरक्षित नहीं हैं."

बीजेपी के नेताओं ने भी दी प्रतिक्रिया

बीजेपी नेता सैय्यद शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की दुखद हत्या के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. ईश्वर उनके परिवार को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति दें."

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने वीडियो जारी करते हुए कहा है, "बाबा सिद्दीकी की हत्या एक चिंता की बात है. सरकार को एक स्पेशल टीम बनाकर इसकी जांच की जानी चाहिए. गहरी साजिश दिखाई दे रही है. जो भी हो उसके ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए."

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news