पाकिस्तान की नापाक हरकत! भारतीय नाव पर बरसाईं गोलियां, एक मछुआरे की मौत
Advertisement

पाकिस्तान की नापाक हरकत! भारतीय नाव पर बरसाईं गोलियां, एक मछुआरे की मौत

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आए दिन बॉर्डर पर कुछ न कुछ हरकतें करता रहता है. लेकिन सीमा के बाद अब पाकिस्तान ने तटीय इलाकों में भारत के खिलाफ कार्रवाई की है. पाकिस्तानी नौसेना ने रविवार को एक भारतीय नाव पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आए दिन बॉर्डर पर कुछ न कुछ हरकतें करता रहता है. लेकिन सीमा के बाद अब पाकिस्तान ने तटीय इलाकों में भारत के खिलाफ कार्रवाई की है. पाकिस्तानी नौसेना ने रविवार को एक भारतीय नाव पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस गोलीबारी में एक भारतीय मछुआरे की दर्दनाक मौत हो गई है और एक मछुआरा घायल हो गया. मछुआरों ने जानकारी दी है कि इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से अंधाधुंध गोलीबारी भी की गई. बताया जा रहा है कि यह घटना IMBL के पास घटी है.

द्वारका के नजदीकी तट पर हुई घटना

यह घटना द्वारका के नजदीकी समुद्री किनारे ओखा तट पर 7 नवंबर को हुई है. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि घटना शनिवार को करीब शाम 4 बजे घटी. देवभूमि द्वारका के पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने कहा, ‘पीएमएसए जवानों ने शनिवार शाम को गोली चलाई जिसमें महाराष्ट्र के ठाणे का रहने वाला एक मछुआरा मारा गया जो मछली पकड़ने वाली नौका ‘जलपरी’ पर सवार था. नौका पर चालक दल के 7 सदस्य सवार थे और इनमें से 1 को गोलीबारी की घटना में मामूली चोट आई है. मृतक मछुआरे श्रीधर रमेश चामरे (32) का शव रविवार को ओखा बंदरगाह पर लाया गया तथा पोरबंदर नवी बंदर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली.

पहले भी ऐसी फायरिंग करता रहा है पाकिस्तान

इससे पहले भी पाक की तरफ से कई मछुआरों की तरफ से गिरफ्तारी की गई है. पिछले साल अप्रैल में भी पाकिस्तानी नौसेना ने दो नावों पर फायरिंग कर दी थी. उस वक्त नाव पर 8 लोग सवार थे. इस फायरिंग में उत्तर प्रदेश का रहने वाला एक शख्स जख्मी हो गया था.

यह भी पढ़ें: नदी नहीं आग का दरिया कहिए! इस उफनती रिवर में पैर रखते ही चली जाती है जान

शांति व्यवस्था बिगाड़ना पाकिस्तान की पुरानी आदत

पाकिस्तान मरीन की ओर से लगातार दूसरे साल की गई यह फायरिंग साफ दर्शाती है कि पाकिस्तान जानबूझकर यह दुस्साहस करता है. भारतीय सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्तान ऐसी हरकतें कोई नई बात नहीं हैं. पाकिस्तान इस तरह से अपनी आतंकवादी गतिविधियों की पहचान पूरी दुनिया को देते रहा है. इन सब घटनाओं से पाकिस्तान बार-बार यह स्पष्ट करता रहा है कि ना तो वो खुद सुख-शांति से जीना चाहता है और ना ही अपने पड़ोसी देशों को रहने देना चाहता है. लेकिन भारत को लेकर पाकिस्तान के इस तरह के रवैया का जवाब भारतीय सेनाएं समय-समय पर देती रही हैं.

LIVE TV

Trending news