Dhirendra Shastri Darbar: हिंदू राष्ट्र पर बागेश्वर बाबा और शंकराचार्य आमने-सामने! कह दी ये बड़ी बात
Advertisement

Dhirendra Shastri Darbar: हिंदू राष्ट्र पर बागेश्वर बाबा और शंकराचार्य आमने-सामने! कह दी ये बड़ी बात

Bageshwar Baba Darbar: धीरेंद्र शास्‍त्री (Dhirendra Shastri) कई बार भारत को हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) घोषित करने की मांग कर चुके हैं. इस पर रिएक्शन देते हुए शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि हिंदू राष्ट्र से कल्याण नहीं होगा.

Dhirendra Shastri Darbar: हिंदू राष्ट्र पर बागेश्वर बाबा और शंकराचार्य आमने-सामने! कह दी ये बड़ी बात

Bageshwar Baba Vs Shankaracharya: कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री (Dhirendra Shastri) गुजरात पहुंच चुके हैं. अहमदाबाद एयपोर्ट पर भारी संख्‍या में लोगों ने उनका स्‍वागत किया. उसके बाद धीरेंद्र शास्‍त्री कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर (Devkinandan Thakur) की शिवमहापुराण कथा में पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि भारत में संत व सनातन धर्म का विरोध अब बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा. अयोध्‍या में भगवान राम विराजमान हो गए हैं, अब मथुरा में भगवान कृष्‍ण को विराजमान करना है. धीरेंद्र शास्‍त्री ने भारत को हिंदू राष्‍ट्र बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि अब भागने का नहीं, सनातनियों के जागने का वक्‍त है, अब भी नहीं जागे और कायर बनकर घर में बैठ गये तो आने वाली पीढ़ियां जवाब मांगेंगी. लेकिन शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती की राय धीरेंद्र शास्त्री से अलग है. वे हिंदू राष्ट्र की मांग पर सहमत नहीं हैं.

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कही ये बात

हिंदू राष्ट्र की मांग पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि रामराज्य की जरूरत है. हिंदू राष्ट्र से कल्याण नहीं होगा. देश में उठ रही हिंदू राष्ट्र की मांग के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनने से हिंदुओं की गोलबंदी होगी.

बाबा के दरबार में आई बांग्लादेशी युवती

जान लें कि बागेश्वर धाम के पीठाश्वर आए दिन चर्चा में बने रहते हैं और एक बार फिर बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार सुर्खियों में है. उसका कारण एक बांग्लादेशी मुस्लिम महिला है. एमपी के बालाघाट में जब बाबा सभी के पर्चे निकालकर उसके हल और उपचार रहे थे. तभी बाबा के पास एक बांग्लादेशी युवती का नंबर आया. बाबा बागेश्वर ने उसे बुलाया और उसके बाद उस युवती से पूछा कि आप आपना बताइए उसके बाद बाबा को लड़की अपना नाम बताती है.

7 महीने से यूट्यूब पर देख रही थी दिव्य दरबार

और उसके बाबा कहते हैं कि ये हमारी बहन है. और पूछते हैं कि आप मुझे कब से देखती हैं. तो उस पर बांग्लादेशी युवती कहती है कि मैं आपके वीडियो यूट्यूब पर सात महीने से सुनती हूं. और अर्जी से मिलने वाले समस्याओं के हल सुनकर बहुत प्रभावित हुई. जिसके बाबा ने युवती से पूछा की आपको क्यों लगा कि भारत जाना चाहिए तो उस पर युवती ने जवाब दिया कि सनातन धर्म से अच्छा कोई धर्म नहीं है. फिर लड़की रोने लगती है. महिल की बात सुनकर बाबा ने कहा कि ये जरूरी नहीं है कि आप अपना धर्म बदलो.

फिर बाबा बागेश्वर युवती से पूछते हैं कि आपको किसी ने बुलाया तो नहीं और कोई दबाव तो नहीं है आपके ऊपर. इस पर लड़की जवाब देती है कि नहीं. और आखिर में बाबा पूछते हैं कि आपने अपना वीजा पुलिस को दिखाया तो युवती ने हां में उत्तर दिया.

जरूरी खबरें

सुलझ गई 500 साल पुरानी पहेली! चीन में मिली ऐसी चीज; एक्सपर्ट भी हैरान
राष्ट्रपति को ऐतराज नहीं, फिर विपक्षी दलों ने क्यों आसमान सिर पर उठाया?

Trending news