close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बलदेव कुमार को राजनीतिक शरण देने पर विचार कर रही है भारत सरकार- सूत्र

Pakistan : दरअसल, इमरान खान की पार्टी पीटीआई के पूर्व विधायक बलदेव कुमार ने पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों पर हो रहे अत्‍याचारों के चलते भारत में शरण मांगी है. वह इस वक्‍त अपने परिवार के साथ पंजाब के खन्‍ना आए हुए हैं.

बलदेव कुमार को राजनीतिक शरण देने पर विचार कर रही है भारत सरकार- सूत्र
फोटो- ANI

नई दिल्‍ली : बलदेव कुमार को भारत सरकार राजनीतिक शरण देने पर विचार कर रही है. भारत सरकार के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है. दरअसल, इमरान खान की पार्टी पीटीआई के पूर्व विधायक बलदेव कुमार ने पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों पर हो रहे अत्‍याचारों के चलते भारत में शरण मांगी है. वह इस वक्‍त अपने परिवार के साथ पंजाब के खन्‍ना आए हुए हैं.

उल्‍लेखनीय है कि कश्‍मीर (Kashmir) में मानवाधिकारों के उल्‍लंघन का आरोप लगाने वाले पाकिस्‍तान (Pakistan) में खुद अल्‍पसंख्‍यकों के अधिकारों को कुचला जा रहा है. पाक प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के पूर्व विधायक बलदेव कुमार ने खुद इसका खुलासा किया. 43 वर्षीय पूर्व विधायक अब अपने परिवार के साथ पाकिस्‍तान नहीं लौटना चाहते हैं. उनका कहना है कि पाकिस्‍तान में हिंदू-सिख महफूज नहीं हैं. 

बलदेव के बाद उनकी पत्‍नी और बेटी ने भी पाक में अल्‍पसंख्‍यकों पर हो रहे अत्‍याचारों को बयां किया. उन्‍होंने कहा है कि वहां धर्मांतरण को लेकर अल्‍पसंख्‍यकों पर बेहद दबाव बनाया जाता है, इसलिए अब हम पाकिस्‍तान नहीं जाना चाहते.

बलदेव की पत्नी भावना ने कहा कि मैं पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती हूं. हम यहीं रहना चाहते हैं. वहीं, बलदेव की बेटी की रिया ने भी कहा कि हमें सब कहते हैं कि मुसलमान हो जाओ. हम यहीं रहना चाहते हैं. हमें यहीं अच्छा लगता है.

लाइव टीवी...

बलदेव पख्तूनख्वां की बारीकोट सीट से विधायक रहे हैं. 43 वर्षीय पूर्व विधायक अब अपने परिवार के साथ पाकिस्‍तान नहीं लौटना चाहते हैं. उनका कहना है कि पाकिस्‍तान में हिंदू-सिख महफूज नहीं हैं. वहां उन पर अत्‍याचार होते हैं. उनकी हत्‍याएं हो रही हैं. उनका यह भी कहना है कि इमरान के पीएम बनने के बाद अल्‍पसंख्‍यकां पर जुल्‍म बढ़ा है