Kerala: दहेज लोभी पति करता था आए दिन मारपीट, फंदे पर लटकती मिली BAMS छात्रा की लाश
Advertisement

Kerala: दहेज लोभी पति करता था आए दिन मारपीट, फंदे पर लटकती मिली BAMS छात्रा की लाश

Dowry Murder: विस्मया के पिता का कहना है कि शादी में उन्होंने 800 ग्राम सोना, एक एकड़ जमीन, टोयोटा यारिस गाड़ी दहेज में दी थी. जिसके बाद किरण ने गाड़ी के बदले पैसे की मांग की. 

विस्मया की फाइल फोटो.

कोल्लम: केरल के कोल्लम (Kollam) जिले के सस्थामकोट्टा में 24 वर्षीय विवाहिता अपने घर के अंदर मृत पाई गई. विवाहिता के परिवारीजनों का आरोप है कि दहेज को लेकर पति उसे प्रताड़ित कर रहा था. परिजनों ने पति के खिलाफ केस दर्ज कराया है, साथ ही सख्त सजा की मांग की है. 

  1. दहेज लोभी पति ने ली छात्रा की जान
  2. गाड़ी के बदले मांग रहा था कैश
  3. सस्पेंड किया गया आरोपी पति

दहेज को लेकर की जा रही थी प्रताड़ित

बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी (BAMS) की छात्रा विस्मया ने किरण से शादी की, जो कोल्लम जिले का मूल निवासी है और मोटर वाहन विभाग में सहायक मोटर वाहन निरीक्षक के रूप में काम करता है. दोनों की शादी पिछले साल हुई थी. दो दिन पहले ही विस्मया ने अपने कजिन को मैसेज किया था कि उसके साथ दहेज को लेकर मारपीट की जा रही है. उसके पति किरण ने शादी में दी गई कार को लेकर बहस की जिसके बाद उसके मारपीट की गई.

fallback

मारपीट के बाद परिजनों को भेजी थीं तस्वीरें

विस्मया ने अपने परिजनों से मारपीट के बाद शरीर पर पड़े चोट के निशान के फोटोज भी शेयर किए थे. जिसमें हाथ, पीठ, चेहरे और कंधे पर कई छोट लगी दिखाई दे रही हैं. विस्मया के परिवार ने पुलिस में मर्डर के आरोप में उसके पति पर केस दर्ज किया है. साथ ही दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है. केरल के महिला कमीशन विभाग ने भी इस मामले में suo-moto लिया है.

यह भी पढ़ें: दूल्हा-दुल्हन बन गए बड़े अधिकारी, फिर भी 500 रुपए में कर डाली शादी; क्या है वजह?

फंदे पर लटकती मिली लाश

विस्मया के भाई विजिथ वी. नायर का कहना है कि शादी में उन्होंने 800 ग्राम सोना, एक एकड़ जमीन, टोयोटा यारिस गाड़ी दहेज में दी थी. जिसके बाद किरण ने गाड़ी के बदले पैसे की मांग की. दहेज की मांग को लेकर वह आए दिन विस्मया से लड़ता और मारपीट करता था. विस्मया की लाश फंदे पर लटकती मिली. जिसके बाद पुलिस ने अननेचुरल डेथ का मामला दर्ज किया है. किरण की गिरफ्तारी के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया है. परिवार की मांग है कि किरण पर हत्या का मुकदमा चलाया जाए. 

LIVE TV

 

Trending news