'फतवा गैंग' फिर सक्रिय! टीवी देखने, कैरम खेलने, गाना सुनने वालों को सजा का फरमान
Advertisement

'फतवा गैंग' फिर सक्रिय! टीवी देखने, कैरम खेलने, गाना सुनने वालों को सजा का फरमान

देश को ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) से आजादी मिल गई, लेकिन फतवा गैंग से आजादी कब मिलेगी इस सवाल का जवाब पाना आसान नहीं है. दरअसल देश में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से पश्चिम बंगाल (West Bengal) तक 'फतवा फैक्ट्री' का बोलबाला है.

(मुर्शिदाबाद में अब टीवी देखने और कैरम खेलने को लेकर फतवा जारी हुआ है)

नई दिल्ली: देश को ट्रिपल तलाक (Triple talaq) से आजादी मिल गई, लेकिन फतवा गैंग से आजादी कब मिलेगी, इस सवाल का जवाब पाना आसान नहीं है. दरअसल देश में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से पश्चिम बंगाल (West Bengal) तक 'फतवा फैक्ट्री' का बोलबाला है. ताजा मामला पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद (Murshidabad) में सामने आया जहां एक बार फिर से फतवा गैंग (Fatwa Gang) एक्टिव हो गया है.

  1. मुर्शिदाबाद की फतवा फैक्ट्री
  2. Tv देखने, कैरम खेलने पर रोक
  3. Zee न्यूज टीम ने लिया जायजा

यहां अब टीवी देखने, कैरम खेलने पर फतवा जारी हुआ है. इसी के साथ मोबाइल और कंप्यूटर से गाना सुनने को लेकर भी फतवा जारी हुआ है. इस फरमान को नहीं मानने वालों पर सजा और जुर्माना लगाया जाएगा. फतवे में सूचना देने वाले लोगों को इनाम देने का भी जिक्र है. गांव वालों को नियम मानने के लिए मजबूर किया जा रहा है. 

पुलिस ने साधी चुप्पी
Zee मीडिया संवाददातात ने खुद मौके पर पहुंच कर तालिबानी फतवे की पड़ताल की, जहां इससे जुड़े पर्चे और पोस्टर बांटे गए थे. वहीं गांव वालों ने फतवे पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वो इस फरमान को नहीं मानेंगे. लेकिन पुलिस ने फिलहाल इस मामले पर चुप्पी साध रखी है.  

ये भी पढ़ें- नमस्ते’ की मुरीद हुई दुनिया, फ्रांस के राष्ट्रपति और जर्मन चांसलर का वीडियो हो रहा वायरल

देश में इन मामलों पर आ चुका है फतवा
एक मौलाना ने मुस्लिम समाज में देहदान किए जाने के खिलाफ फतवा जारी किया था. वहीं मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों को अपनी या परिवार की फोटो सोशल मीडिया पर नहीं पोस्ट करने का फतवा भी जारी हो चुका है. मुस्लिम महिलाओं के नाखून पर नेल पॉलिस को भी गैर इस्लामी बताते हुए भी फतवा जारी हुआ था. गौरतलब है कि यूपी का दारुल उलूम महिलाओं से जुड़ी कई आदतों के खिलाफ फतवा जारी कर चुका है. 

VIDEO

Trending news