भारत में आईएस की साजिश का बड़ा खुलासा, जानिए कौन है भारत में ISIS का एजेंट
Advertisement
trendingNow1326899

भारत में आईएस की साजिश का बड़ा खुलासा, जानिए कौन है भारत में ISIS का एजेंट

भारत में आईएस की साजिश का बड़ा खुलासा, जानिए कौन है भारत में ISIS का एजेंट

नई दिल्लीः दिसंबर 2016 में हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से NIA द्वारा गिरफ्तार किए गए ISIS के आतंकी आबिद खान के बयान के बाद भारत में आईएस की साजिश का बड़ा खुलासा हुआ है. 'ज़ी मीडिया' के पास आबिद के बयान की एक्सक्लूसिव खबर है. पूछताछ में आबिद ने खुलासा किया है कि भारत में ISIS अपना जाल बिछा चुका है. आबिद ने खुलासा किया है कि दुनिया में दहशत मचाने वाले इस आतंकी संगठन के लिए भारत में 'जुनूद उल खलीफा फिल हिंद' नाम से काम कर रहा है. ये संगठन आईएसआईएस के लिए फंडिग जुटाने का काम करता है.

ISIS से कथित संबंध वाले बेंगलुरु के व्यक्ति को कुल्लू में गिरफ्तार किया गया

आबिद ने बताया कि जुनूद उल खलीफा आतंकियों को ट्रेनिंग देने का काम करता है.  आपको बता दें कि ये खुलासा आईएसआईएस आतंकी आबिद खान की गिरफ्तार के बाद हुआ है. आबिद खान आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया जा रहा था. दिसंबर 2016 में आईएसआईएस से कथित संबंध रखने वाले बेंगलूरु के 23 साल के आबिद को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बंजर इलाके से एनआईए और स्थानीय पुलिस के दल ने गिरफ्तार किया था.

पुलिस के मुताबिक आबिद को एक चर्च से गिरफ्तार किया गया जहां वह पिछले चार-पांच महीने से फर्जी पहचानपत्र के साथ रह रहा था. गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए पुलिस महानिदेशक संजय कुमार ने बताया था कि खुफिया एजेंसियां आबिद खान से पूछताछ कर रहीं हैं. सूत्रों के अनुसार आबिद के कुछ साथियों ने पूछताछ के दौरान उसका नाम लिया. इन लोगों को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था.

Trending news