VVIP काफिला छोड़ तेजस्वी की इफ्तार पार्टी में पहुंचे नीतीश, फिर चिराग से हुआ आमना-सामना और...
Advertisement
trendingNow11645771

VVIP काफिला छोड़ तेजस्वी की इफ्तार पार्टी में पहुंचे नीतीश, फिर चिराग से हुआ आमना-सामना और...

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार शाम पैदल ही टहलते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में पहुंच गए. इस दौरान वीआईपी काफिला उनके साथ नहीं था.

 

फाइल फोटो

Tejashwi Yadav Iftar Party: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) रविवार की शाम पैदल ही टहलते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में पहुंच गए. इस दौरान वीआईपी (VVIP) काफिला उनके साथ नहीं था. इससे पिछले साल इसी तरह की एक घटना की यादें ताजा हो गईं जब कुमार पैदल ही पूर्व मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी को आवंटित 10, सर्कुलर रोड बंगले पर गए थे. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से नाता तोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ सरकार बनाने की अपनी आगामी योजना का संकेत दे दिया था.

लल्लन सिंह भी दिखे साथ

जब महागठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए दावत स्थल तक पहुंचे. इस दौरान नीतीश कुमार के करीबी और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ लल्लन और कुमार के संकटमोचक कहे जाने वाले मंत्री विजय कुमार चौबे उनके साथ थे. पठानी सूट पहने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया और फिर मेहमानों को टोपी पहनाई. नीतीश कुमार और उनके करीबी जब तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के करीब कुर्सियों पर बैठे तभी अचानक चिराग पासवान के आने से उत्साह की लहर दौड़ गई, जो एक समय मुख्यमंत्री कुमार को लगातार निशाना बनाकर सुर्खियों में आए थे.

चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पैर

तेजस्वी यादव के इफ्तार पार्टी में चिराग पासवान ने सभी मतभेदों को किनारे रखकर अपने पिता दिवंगत रामविलास पासवान के पुराने साथी रहे कुमार के पैर छुए. इसके बाद में पासवान ने पत्रकारों से कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार से मेरे पारिवारिक संबंध हैं, लिहाजा मैं हर साल यहां आता हूं. नीतीश कुमार से नीतियों के आधार पर मेरे मतभेद रहे हैं, व्यक्तिगत आधार पर नहीं. गौरतलब है कि चिराग पासवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर प्रशंसा करने के बावजूद राजनीतिक रूप से अलग-थलग पड़े हुए हैं. कुछ हालिया विधानसभा चुनावों में तो उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए प्रचार भी किया है.

इफ्तार में शामिल हुई ये बड़ी हस्तियां

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा आयोजित दावत में शामिल होने वाले अन्य लोगों में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और जन अधिकार पार्टी के संस्थापक पप्पू यादव शामिल थे.

(इनपुट: एजेंसी)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news