बिहार चुनाव का सुपर फ्राइडे: पीएम मोदी-सीएम नीतीश, राहुल-तेजस्वी की रैलियां आज
Advertisement
trendingNow1771221

बिहार चुनाव का सुपर फ्राइडे: पीएम मोदी-सीएम नीतीश, राहुल-तेजस्वी की रैलियां आज

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Election) के लिए आज सुपर फ्राइडे है, क्योंकि इस चुनाव में बिहार की जनता के सामने सबसे बड़े नेता आज चुनावी रैलियां और रोडशो करेंगे.

बिहार चुनाव का सुपर फ्राइडे: पीएम मोदी-सीएम नीतीश, राहुल-तेजस्वी की रैलियां आज

विकास चौधरी.पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Election) के लिए आज सुपर फ्राइडे है, क्योंकि इस चुनाव में बिहार की जनता के सामने सबसे बड़े नेता आज चुनावी रैलियां करेंगे. एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज पहली बार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ मिलकर एनडीए के लिए वोट मांगेंगे और तीन रैलियां करेंगे, तो दूसरी तरफ सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी आज चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे और उनका साथ देंगे महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव.

  1. बिहार चुनाव में सुपर फ्राइडे आज
  2. चार बड़े नेताओं की रैलियां आज
  3. सासाराम, गया, नवादा में चुनावी रैलियां, भागलपुर में मोदी वर्सेज राहुल गांधी

सासाराम, गया, नवादा में चुनावी रैलियां, भागलपुर में मोदी वर्सेज राहुल गांधी
आज बिहार में प्रधानमंत्री तीन जिलों में चुनावी रैलियां करेंगे. प्रधानमंत्री बिहार चुनाव में जो 12 रैलियां करने वाले हैं, उनमें से तीन रैलियां सासाराम, गया और भागलपुर में आज ही हो रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी सासाराम के डेहरी में सुबह 10.30 बजे बियाडा सुअर मैदान में पहली जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके बाद वो 12.15 बजे गया के गांधी मैदान में भी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, दोपहर 2.40 बजे वो भागलपुर हवाई अड्डा मैदान में हुंकार भरेंगे. उनके साथ मंच पर बिहार से सीएम नीतीश कुमार मौजूद रहेंगे. हालांकि भागलपुर (Bhagalpur) में प्रधानमंत्री मोदी से आधे घंटे पहले से करीब 2 बजे राहुल गांधी कहलगांव के एसएसवी कॉलेज के ग्राउंड में जनता को संबोधित कर रहे होंगे. ऐसे में मंच से ही दोनों नेता एक दूसरे पर करारे हमले करते दिखेंगे. वैसे, राहुल गांधी और तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) की पहली चुनावी रैली नवादा के हिसुआ इंटर कॉलेज में होगी. इस चुनाव में ये पहली बार है कि इस चुनाव में प्रचार के लिए एक ही दिन देश और बिहार के सबसे बड़े नेता चुनावी रैलियां कर रहे हैं.

एनडीए वर्सेस महागठबंधन में मुख्य लड़ाई
बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्य लड़ाई एनडीए (NDA) और महागठबंधन (mahagathbandhan) के बीच ही है. नीतीश कुमार एक बार फिर से एनडीए की तरफ से मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर सामने हैं, तो महागठबंधन की तरफ से तेजस्वी यादव उन्हें सीधी चुनौती दे रहे हैं.

दोनों ही गठबंधनों में शामिल पार्टियां अपना अपना घोषणापत्र भी जारी कर चुकी हैं. जिसमें तेजस्वी यादव ने अपनी सरकार बनते ही 10 लाख सरकारी नौकरियां देने की घोषणा कर दी है, तो बीजेपी ने 10 की जगह 19 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य रख दिया है. ऐसे में आज के सुपर फ्राइडे में ये चारों बड़े नेता क्या बोलते हैं और बिहार की जनता को किस तरह से अपने पक्ष में करते हैं, ये देखने वाली बात होगी.

Trending news