बिहार चुनाव: दागी विधायकों पर दोबारा दांव आजमाएगी JDU, इतनों को मिला टिकट
Advertisement
trendingNow1760021

बिहार चुनाव: दागी विधायकों पर दोबारा दांव आजमाएगी JDU, इतनों को मिला टिकट

बिहार विधान सभा चुनाव में बीजेपी के साथ सीट फॉर्मूला तय होने के बाद JDU ने अपने उम्मीदवारों की सूची फाइनल करनी शुरू कर दी है.  इस संबंध में JDU के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर रविवार रात बैठक कर लिस्ट पर मंथन किया गया.

फाइल फोटो

पटना: बिहार विधान सभा चुनाव में बीजेपी के साथ सीट फॉर्मूला तय होने के बाद JDU ने अपने उम्मीदवारों की सूची फाइनल करनी शुरू कर दी है.  इस संबंध में JDU के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर रविवार रात बैठक कर लिस्ट पर मंथन किया गया.

देर रात तक चला उम्मीदवार लिस्ट पर मंथन
सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में JDU के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह भी बैठक में शामिल हुए. दोनों नेताओं ने एक-एक सीट पर प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की. जिन उम्मीदवारों का नाम लगभग पहले ही तय हो चुका था. उन्हें चुनाव लड़ने के लिए पार्टी ने पहले ही इशारा कर दिया था. वहीं जिन नेताओं का टिकट काटा गया, उन्हें भी देर रात तक मनाए जाने का काम चलता रहा.

JDU 30 दागी विधायकों को दोबारा उतारेगी
जानकारी के मुताबिक पार्टी ने 30 दागी विधायकों को दोबारा से टिकट देने का फैसला किया है. पार्टी का कहना है कि इन विधायकों पर कम गंभीर आरोप हैं, इसलिए इन्हें टिकट दिया जा सकता है. हालांकि पार्टी ने गंभीर आरोपों वाले विधायकों को टिकट देने से साफ इनकार कर दिया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक ऐसे दागी विधायकों की जगह उनके परिवार वालों को टिकट से उपकृत किया जाएगा. 

मुकेश सहनी तलाश रहे हैं नई राह
उधर RJD के नेतृत्व वाले महागठबंधन से अलग होने के बाद मुकेश सहनी अब नई राह तलाश रहे हैं. कहा जा रहा है कि वे उपेंद्र कुशवाहा और पप्पू यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या पप्पू यादव और कुशवाहा एक छत्र के नीचे आ पाएंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन ट्रायल पर चीन के झांसे में बुरा फंसा बांग्लादेश, मिला बड़ा धोखा

CPM ने चार प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया
बिहार चुनाव में महागठबंधन में सीटों की तस्वीर साफ होते ही CPM ने अपने चार प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. CPM ने समस्तीपुर के विभूतिपुर सीट से अजय कुमार, सारण के मांझी से सतेंद्र यादव, बेगूसराय के मटिहानी से राजेंद्र प्रसाद सिंह और पूर्वी चंपारण के पिपरा से राजमंगल प्रसाद को टिकट दिया है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news