औरंगाबाद में 2 प्रेशर IED बरामद, लखीसराय में नक्सली सेक्शन कमांडर तालो गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2287084

औरंगाबाद में 2 प्रेशर IED बरामद, लखीसराय में नक्सली सेक्शन कमांडर तालो गिरफ्तार

Bihar News: सुरक्षाबलों ने बिहार में बड़े पैमाने पर नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. वहीं, एक जगह पर आईईडी को बरामद कर डिफ्यूज किया है.

लखीसराय में नक्सली सेक्शन कमांडर तालो गिरफ्तार

Aurangabad/Lakhisarai: बिहार के दो जिलो में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की है. औरंगाबाद में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर पानी फेर दिया. सुरक्षाबलों ने प्लांट किए गए 2 प्रेशर आईईडी को बरामद कर उन्हें मौके पर ही ब्लास्ट कराकर डिफ्यूज़ कर दिया है. दूसरी तरफ लखीसराय में हार्डकोर नक्सली और सेक्शन कमांडर तालो दी उर्फ सोनम मरांडी को गिरफ्तार किया है. 

औरंगाबाद में 2 प्रेशर IED बरामद
औरंगाबाद में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर पानी फेरते हुए उनके की तरफ से प्लांट किए गए 2 प्रेशर आईईडी को बरामद किया. साथ ही उन्हें मौके पर ही ब्लास्ट कराकर डिफ्यूज कर दिया. एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के इरादे से नक्सलियों ने मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरूखिया और राजाबांध के जंगली इलाके में 6, 3 किलो के प्लांट किए गए इन आईईडी को कोबरा के बम निरोधक दस्ते ने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया. उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ की 205 कोबरा और मदनपुर पुलिस की तरफ से नक्सल विरोधी अभियान के तहत चलाए जा रहे इस अभियान में देव थाने की पुलिस ने भी सहयोग किया.

लखीसराय में सोनम मरांडी गिरफ्तार
लखीसराय में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. पीरीबाजार थाना, चानन थाना और एसटीएफ ने नक्सल प्रभावित चानन थाना क्षेत्र के गोरधुआ गांव में छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली और सेक्शन कमांडर तालो दी उर्फ सोनम मरांडी को गिरफ्तार किया है. सेक्शन कमांडर तालो दी उर्फ सोनम मरांडी के खिलाफ पीरी बाजार थाना क्षेत्र में पुलिस के साथ हुए मुठभेड़, चानन थाना क्षेत्र के गंगटिया घाट में लेवी के लिए ट्रक में आग लगाने और जेसीबी चालक की हत्या करने समेत मुंगेर, जमुई और लखीसराय जिले में 10 नक्सली कांड दर्ज है.

यह भी पढ़ें:Muzaffarpur News: प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड मामले में पति पत्नी सहित 4 गिरफ्तार, हथियार और बाइक बरामद

एसडीपीओ शिवम कुमार ने बताया कि सोनम मरांडी 2015 से ही संगठन में सक्रिय रूप से काम कर रही थी. संगठन में यह लीडर की भूमिका में काम कर रही थी. एसडीपीओ ने बताया कि चानन थाना क्षेत्र के गोरधुआ गांव में वांटेड नक्सली तालो दी उर्फ सोनम मरांडी आई हुई है. इस सूचना के बाद पुलिस की टीम ने कार्रवाई कर गिरफ्तार किया है. 

लखीसराय से राज किशोर और औरंगाबाद से मनीष कुमार की रिपोर्ट

Trending news