Banka News: अमरपुर रेफरल अस्पताल बना अवैध वसूली का अड्डा, महिला प्रसव में कमीशन का चल रहा खेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2313410

Banka News: अमरपुर रेफरल अस्पताल बना अवैध वसूली का अड्डा, महिला प्रसव में कमीशन का चल रहा खेल

Bihar News: जानकारी के मुताबिक गोरगाम्मा का निवासी प्रमोद दास  सुबह 3:40 बजे अपनी पत्नी सुरजी देवी को रेफरल अस्पताल अमरपुर लेकर आए थे. उस वक्त सुरजी देवी प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी, लेकिन डॉक्टर और नर्स नींद का आनंद ले रहे थे.

Banka News: अमरपुर रेफरल अस्पताल बना अवैध वसूली का अड्डा, महिला प्रसव में कमीशन का चल रहा खेल

बांका: अमरपुर रेफरल अस्पताल में प्रसव के नाम पर पैसे की अवैध वसूली का गोरखधंधा फिर एक बार शुरू हो गया. ताजा मामला  सुबह 3:45 का बताया जा रहा है जब एक महिला डिलीवरी के लिए अमरपुर रेफरल अस्पताल आती है तो डिलीवरी के दौरान जबरन 3 हजार रुपए की मांग की जाती है. नहीं देने पर धमकाते हुए 1800 रुपए की पेशेंट से वसूल कर ली जाती है. जब इसका विरोध किया गया तो नर्स और डॉक्टर के द्वारा  चिट्ठा पर रेफर तक लिख डाला.

जानकारी के मुताबिक गोरगाम्मा का निवासी प्रमोद दास  सुबह 3:40 बजे अपनी पत्नी सुरजी देवी को रेफरल अस्पताल अमरपुर लेकर आए थे. उस वक्त सुरजी देवी प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी, लेकिन डॉक्टर और नर्स नींद का आनंद ले रहे थे. उक्त महिला को तड़पते देखा ड्यूटी पर तैनात गार्ड ने नर्स और डॉक्टर से देखने का आग्रह किया, तो तैनात कर्मियों में 3000 रुपए मांग कर दी. अस्पताल आए मरीज रुपए न होने की बात कहीं तो बहाना बनाकर टालते रहे. नर्स और डॉक्टर ने जच्चा बच्चा दोनों को खतरा बताया.

इधर, कर्मचारी रुपए लेने की जुगत में लगे थे कि इसी दौरान तड़पती महिला ने एंबुलेंस में ही जुड़वा बेटे को जन्म दे दिया. जिसके बाद आनन फानन में जच्चा और बच्चा को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया और फिर कुछ समय बाद महिला कर्मियों द्वारा जबरन तरीके से 18 सो रुपए की वसूली की गई. इस मामले को लेकर परिजन अहले सुबह  हंगामा करने लगे, जिसके बाद रेफरल प्रभारी और प्रबंधन ने परिजनों को शांत कराया और उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. वहीं अस्पताल प्रभारी से इंन  मामले पर बात करने पर उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोई भी डॉक्टर या नर्स इस तरह की हरकत की है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- बिरेंद्र कुमार

ये भी पढ़िए- Bihar News: बारिश ने नगर निगम की खोली पोल, सड़क पर जलभराव से लोग परेशान

 

 

TAGS

Trending news