Banka News: ठनका गिरने से 3 लोगों की मौत, खेत में रोपाई कर रहे ते किसान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2383236

Banka News: ठनका गिरने से 3 लोगों की मौत, खेत में रोपाई कर रहे ते किसान

Bihar News: घुठियारा गांव में 13 अगस्त की शाम को एक दर्दनाक घटना हुई. गांव की कुछ महिलाएं खेत में धान की रोपनी कर रही थीं, तभी अचानक ठनका गिर गया. इस वज्रपात की चपेट में आकर उषा देवी (55 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई.

Banka News: ठनका गिरने से 3 तीन की मौत, खेत में रोपाई कर रहे ते किसान

बांका : बांका जिले के फुल्लीडुमर प्रखंड के दो अलग-अलग गांवों में 13 अगस्त की शाम को ठनका गिरने से एक महिला और दो पुरुषों की मौत हो गई. यह घटनाएं बारिश के दौरान हुईं और मृतकों के परिवारों में गहरा दुख छा गया. मृतकों की पहचान उषा देवी (55 वर्ष), कपिल दास (50 वर्ष) और छोटू कुमार (25 वर्ष) के रूप में की गई है. जानकार के लिए बता दें कि झारखंड के चतरा में भी ठनका गिरने से एक युवक की मौत हुई है.

जानकारी के लिए बता दें कि पहली घटना फुल्लीडुमर प्रखंड के घुठियारा गांव में घटी है. वहां कुछ महिलाएं खेत में धान की रोपनी कर रही थीं. अचानक वज्रपात हुआ, जिससे उषा देवी की मौत हो गई. एक अन्य महिला भी जख्मी हो गई, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही फुल्लीडुमर थाना के अधिकारी बबलू कुमार और उनकी टीम मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

दूसरी घटना खेसर थाना क्षेत्र के खड़ौआ गांव में हुई. यहां किसान कपिल दास खेत में धान के पौधों को उखाड़ रहे थे जब वज्रपात हुआ और उनकी मौत हो गई. तीसरी घटना भी इसी गांव में हुई जब छोटू कुमार जो मवेशी चराने गए थे, वज्रपात से मौके पर ही मारे गए. खेसर थाना के अधिकारी बलवीर विलक्षण और उनकी टीम भी घटनास्थल पर पहुंचे और शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. फुल्लीडुमर के सीओ मनोज कुमार ने बताया कि मृतकों के परिवारों को आपदा राहत कोष से सहायता राशि दी जाएगी, ताकि वे इस कठिन समय में थोड़ी मदद पा सकें. वहीं तीसरी घटना झारखंड के चतरा में हुई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal: इन 4 राशियों में बन रहा रवि योग का सुभ संयोग, जानें अपना राशिफल

 

Trending news