Begusarai News: डीलरों की मनमानी के कारण 3 महीने से गरीबों को नहीं मिला राशन, घोटाले की आशंका जता रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2337795

Begusarai News: डीलरों की मनमानी के कारण 3 महीने से गरीबों को नहीं मिला राशन, घोटाले की आशंका जता रहे लोग

Begusarai News:  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. लेकिन डीलरों की मनमानी के कारण गरीबों को तीन महीने से राशन नहीं मिल रहा है और राशन कार्ड धारकों के अंगूठे का निशान भी ले लिया गया. 

डीलरों की मनमानी के कारण 3 महीने से गरीबों को नहीं मिला राशन

बेगूसरायः Begusarai News:  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. लेकिन डीलरों की मनमानी के कारण गरीबों को तीन महीने से राशन नहीं मिल रहा है और राशन कार्ड धारकों के अंगूठे का निशान भी ले लिया गया. लेकिन इसके बावजूद उन्हें खाने को राशन नहीं मिल रहा है. 

रोज डीलरों की दुकान के चक्कर काटने को लोग विवश
अब राशन कार्ड धारी रोज डीलरों की दुकान के चक्कर काटने को विवश है. यह मामला बेगूसराय के वीरपुर प्रखंड के नौला पंचायत के गारा सहित कई गांवों का है. जहां डीलरों ने राशन कार्ड धारियों के अंगूठे का निशान ले लिया. लेकिन थंब इंप्रेशन लेने के बाद भी उन्हें तीन महीने से राशन नहीं दिया जा रहा है. वहीं राशन के लिए लोग जन वितरण प्रणाली की दुकान का चक्कर लगा रहे हैं. ऐसा कोई दिन नहीं होगा जब ये लोग डीलर के पास नहीं जाते होंगे. 

राशन के लिए तीन महीने से दौड़ा रहा डीलर 
इन्हें देखते ही डीलर नौ दो ग्यारह हो जाता है. नौला पंचायत के गारा में दर्जनों राशन कार्ड धारियों ने बताया कि डीलर रामेश्वर ठाकुर राशन के लिए तीन महीने से दौड़ा रहा है. लेकिन राशन नहीं दिया जा रहा है. राशन मांगने पर डीलर गाली गलौज और अभद्र व्यवहार करता है और केस में फंसाने तक की धमकी देता है. आपूर्ति पदाधिकारियों की मिलीभगत से यह सब खेल चल रहा है. 

चार बार ले चुका अंगूठे का निशान
गारा गांव की चंद्रकला देवी कहती है कि चार बार अंगूठे का निशान लिया. लेकिन राशन एक बार भी नहीं दिया. डीलर रामेश्वर ठाकुर के यहां राशन के लिए जाते हैं वे हमेशा राशन की दुकान बंद ही रखता है. चंद्रकला का आरोप है कि मिट्टी मिलाकर घटिया राशन वितरण किया जाता है. इसके अलावे उसी गांव की रूपा देवी, क्रांति देवी, फुलिया देवी, शिवकुमारी देवी, अवध किशोर दास समेत कई राशन कार्ड धारियों का भी यही कहना है. इन्हें आशंका है कि कही डीलर राशन घोटाला तो नहीं कर रहा है. बता दें कि रामेश्वर ठाकुर का पूर्व में भी राशन वितरण में धांधली व गड़बड़ी के कारण दुकान का लाइसेंस रद्द हुआ था.
इनपुट- जितेंद्र चौधरी, बेगूसराय

यह भी पढ़ें- NEET Paper Leak: नीट-यूजी पेपर लीक केस में CBI ने हजारीबाग में फिर की छापेमारी, गेस्ट हाउस मालिक को किया गिरफ्ता​र 

 

Trending news