NEET Paper Leak: नीट-यूजी पेपर लीक केस में CBI ने हजारीबाग में फिर की छापेमारी, गेस्ट हाउस मालिक को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2337724

NEET Paper Leak: नीट-यूजी पेपर लीक केस में CBI ने हजारीबाग में फिर की छापेमारी, गेस्ट हाउस मालिक को किया गिरफ्तार

NEET Paper Leak: नीट-यूजी पेपर लीक केस में सीबीआई ने सोमवार (16 जुलाई) को देर शाम हजारीबाग शहर के एक गेस्ट हाउस में छापा मारकर संचालक राजकुमार उर्फ राजू को गिरफ्तार किया. इसके बाद सीबीआई टीम उसे अपने साथ ले गई.

नीट-यूजी पेपर लीक केस में CBI ने हजारीबाग में फिर की छापेमारी

हजारीबाग: NEET Paper Leak: नीट-यूजी पेपर लीक केस में सीबीआई ने सोमवार (16 जुलाई) को देर शाम हजारीबाग शहर के एक गेस्ट हाउस में छापा मारकर संचालक राजकुमार उर्फ राजू को गिरफ्तार किया. इसके बाद सीबीआई टीम उसे अपने साथ ले गई. इसके पहले सीबीआई ने 28 जून को हजारीबाग स्थित ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एवं एनटीए के सिटी कोऑर्डिनेटर एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल मो. इम्तियाज और एक दैनिक अखबार के पत्रकार जमालुद्दीन को गिरफ्तार किया था. 

धनबाद और पटना से तीन और आरोपी हुए थे गिरफ्तार 
इन सभी को एजेंसी ने रिमांड पर लेकर लंबी पूछताछ की थी. इसके बाद धनबाद और पटना से तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जा चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की अब तक जांच में इसके पुख्ता साक्ष्य सामने आए हैं कि नीट-यूजी के पेपर ओएसिस स्कूल स्थित सेंटर से लीक किए गए थे. यहीं से पेपर पटना भेजा गया था, जहां एक हॉस्टल में कई छात्रों से मोटी रकम लेकर न सिर्फ पेपर उपलब्ध कराए गए थे, बल्कि उनके उत्तर भी रटवाए गए थे.

हजारीबाग से गेस्ट हाउस मालिक गिरफ्तार 
अब इस मामले में हजारीबाग के रामनगर स्थित राज गेस्ट हाउस के मालिक की भी संदिग्ध भूमिका की जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि पेपर लीक कराने वाले नेटवर्क की अहम कड़ी पत्रकार जमालुद्दीन से इस गेस्ट हाउस के मालिक के निकट संबंध हैं. आशंका है कि पेपर लीक कराने वाले नेटवर्क से जुड़े लोगों ने इस गेस्ट हाउस को ठिकाना बनाया था.

वहीं संजीव मुखिया की तरफ से दायर अग्रिम जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई. पटना सिविल कोर्ट के ADJ 5 ने संजीव मुखिया की जमानत याचिका को पटना स्थित CBI 2 की कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया. बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान तारीख पड़ जाने के कारण ADJ 5 की कोर्ट ने जमानत याचिका से जुड़े सारे कागजात CBI 2 की कोर्ट में भेज दिया था.

इनपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- NEET Paper Leak: मुख्य आरोपी संजीव मुखिया की मुश्किलें बढ़ीं, CBI कोर्ट में ट्रांसफर हुआ जमानत याचिका

Trending news