Asian Para Games 2023: गोल्डन ब्वॉय शैलेश का जमुई में हुआ जोरदार स्वागत, बोले- अगला लक्ष्य है पेरिस ओलंपिक
Advertisement

Asian Para Games 2023: गोल्डन ब्वॉय शैलेश का जमुई में हुआ जोरदार स्वागत, बोले- अगला लक्ष्य है पेरिस ओलंपिक

Jamui News: शैलेश कुमार ने बताया कि दिल्ली लौटने पर उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हुई. पीएम मोदी ने उनके बारे में उनसे जानकारी ली और कहा कि इसी तरह आगे बढ़ते रहो देश आपके साथ है.

गोल्ड मेडल विजेता शैलेश कुमार

Jamui News: चीन में हुए पैरा एशियन गेम्स में भारत का झंडा बुलंद करने वाले गोल्डन ब्वॉय शैलेश कुमार अब अपने वतन लौट चुके हैं. हाई जंप स्पर्द्धा में भारत की झोली में स्वर्ण पदक डालने वाले शैलेश का भारत पहुंचते ही जोरदार स्वागत हुआ. दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सभी विजेता खिलाड़ियों से मुलाकात की. इसके बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर के लिए रवाना हुए. शैलेश का जमुई में भी भव्य स्वागत किया गया. उनके पैतृक आवास इस्लामनगर में खुशी का माहौल है और बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. 

जमुई के अलीगंज-इस्लामनगर प्रखंड के इस्लामनगर गांव में सोमवार (6 नवंबर) को जश्न का माहौल था वजह था कि इस गांव के लाल ने न केवल अपने गांव का बल्कि देश का नाम रौशन किया है. साधारण गरीब और किसान परिवार से आने वाले 23 साल के शैलेश कुमार ने पैरा एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद सोमवार को उनकी घर वापसी हुई है. बिहार सरकार की योजना 'मेडल लाओ-नौकरी पाओ' के तहत शैलेश को फिलहाल नौकरी करने का कोई इरादा नहीं बल्कि शैलेश का सपना है कि पेरिस में होने वाले पैरा ओलंपिक गेम्स में भी सोना जीतना. 

ये भी पढ़ें- Land for JOB: नौकरी के बदले जमीन मामले में CBI की चार्जशीट बढ़ाएगा लालू का दर्द!

शैलेश कुमार ने कहा कि पैरा एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतना खुशी की बात है. चीन में आयोजित पैरा एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने की जैसे ही घोषणा हुई वो खुशी से झूम उठे. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद उन्होंने सारा ध्यान एशियन गेम्स में सोना जीतने पर केंन्द्रित कर दिया था. उन्होंने कहा कि सोना जीत कर सबसे पहले जानकारी अपने परिवार वालों को दी और फिर जब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का ट्वीट देखा तो काफी अच्छा लगा.

उन्होंने कहा कि दिल्ली लौटने पर उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हुई. पीएम मोदी ने उनके बारे में उनसे जानकारी ली और कहा कि इसी तरह आगे बढ़ते रहो देश आपके साथ है. शैलेश ने कहा कि पटना आने पर उनकी मुलाकात बिहार सरकार के खेल मंत्री से हुई. उन्होंने कहा कि पदक जीतने पर सरकार की ओर से ग्रेड I की नौकरी और एक करोड़ रुपये देने की बात उन्होंने कही है. उन्होंने कहा कि सरकार की इस घोषणा को वो प्रेरणा के रुप में लेकर खेल को और बेहतर करने की दिशा में ट्रेनिंग लेते रहेंगे. उन्होंने कहा कि एक जोश और जुनून की वजह से वो आज इस मुकाम तक पहुंच पाए हैं.

ये भी पढ़ें- Patna News: विधानसभा में आज पेश होंगे जातीय सर्वे के आंकड़े, BJP ने तैयार की रणनीति

शैलेश कुमार को इस बात का दुख था कि जिला प्रशासन के किसी भी पदाधिकारी ने फोनकर उन्हें बधाई नहीं दी. मीडिया के हस्तक्षेप के बाद शैलेश को जिलाधिकारी राकेश कुमार ने अपने कार्यालय में बुलाया और सम्मानित किया. शैलेश ने आगे कहा कि वर्ल्ड चैंपियनशिप की तुलना में एशियन गेम्स में उनका परफॉरमेंस ज्यादा ठंड होने की वजह से अच्छा नहीं रहा लेकिन उम्मीद है पेरिस में होने वाले पैरा ओलंपिक में उनका प्रदर्शन और बेहतर होगा.

Trending news