Bihar Fire News: बगहा में भीषण आग लगने से आधा दर्जन घर जले, भागलपुर में आगलगी से नगर निगम की करोड़ों की सम्पत्ति जलकर राख
Advertisement

Bihar Fire News: बगहा में भीषण आग लगने से आधा दर्जन घर जले, भागलपुर में आगलगी से नगर निगम की करोड़ों की सम्पत्ति जलकर राख

Bihar Fire News: बगहा के चैनपुर रतवल गांव में रविवार (7 अप्रैल) की रात को अचानक लगी भीषण आग में आधा दर्जन घर जलकर राख हो गए. उधर भागलपुर में लगी भीषण आग से नगर निगम की करोड़ों की सम्पत्ति जलकर राख हो गई. इस आगलगी में नगर निगम के कई बड़े वाहन जल गए. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Fire News: बिहार के बगहा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां चैनपुर रतवल गांव में रविवार (7 अप्रैल) की रात को अचानक भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में दमकल विभाग को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सभी घरों में रखे गए लाखों के सामान जलकर खाक हो गया. जानकारी के मुताबिक, खाना बनाने के दौरान आग लगी थी. आग लगने से भगदड़ मच गईं और देखते ही देखते आधा दर्जन घर जलकर राख हो गए. घटना बगहा 1 प्रखंड के चौतरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत चैनपुर रतवल की है. अब आग से पीड़ित परिवार ने शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

उधर भागलपुर में लगी भीषण आग से नगर निगम की करोड़ों की सम्पत्ति जलकर राख हो गई. इस आगलगी में नगर निगम के कई बड़े वाहन जल गए. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से अगलगी की घटना हुई. तार में शॉट सर्किट हुआ उसके नीचे जमा कर रखे गए कई बैनर पोस्टरों में आग लग गई. आग ने धीरे धीरे कई गाड़ियों को अपने चपेट में ले लिया. कचरा उठाने वाले करोड़ों के कॉम्पेक्टर वाहन, डीशिलटर वाहन, एलईडी स्क्रीन और ट्रैक्टर को आग के चपेट में ले लिया. 

ये भी पढ़ें- Bhagalpur Fire: फाइबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुएं का बना गुब्बार

बताया जा रहा है कि लाखों रुपये के 2 वाहन तो पूरी तरह से नए थे उनका अभी तक प्रयोग भी नहीं किया गया था. घटना में नगर निगम के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल, आग लगने के बाद घण्टे भर तक कोई अधिकारी वहां नहीं पहुंचा और ना ही वाहन के चालक पहुंचे. इतना ही नहीं नगर निगम के अधिकारियों ने पत्रकारों के साथ भी बदतमीजी की. बता दें कि अग्निशमन विभाग की चार गाड़ियों व स्थानीय लोगों ने घण्टों मशक्कत कर आग पर काबू पाया.

Trending news