Love Marriage: जब नौजवान पड़ गया दो बच्चों की मां के प्यार में, फिर गांव वालों ने किया कुछ ऐसा
Advertisement

Love Marriage: जब नौजवान पड़ गया दो बच्चों की मां के प्यार में, फिर गांव वालों ने किया कुछ ऐसा

  Love Marriage: वैसे तो प्यार कभी भी जाति, धर्म, संप्रदाय और उम्र के बंधनों में कभी नहीं बांधा जा सका है लेकिन इसके लिए भी एक मर्यादा की रेखा है. मतलब एक शादीशुदा औरत जो 2 बच्चों की मां हो उसको अगर किसी से प्यार हो जाए तो समाज की नजर में उसका चरित्र संदिग्ध हो जाता है.

(फाइल फोटो)

बांका :  Love Marriage: वैसे तो प्यार कभी भी जाति, धर्म, संप्रदाय और उम्र के बंधनों में कभी नहीं बांधा जा सका है लेकिन इसके लिए भी एक मर्यादा की रेखा है. मतलब एक शादीशुदा औरत जो 2 बच्चों की मां हो उसको अगर किसी से प्यार हो जाए तो समाज की नजर में उसका चरित्र संदिग्ध हो जाता है. यही हाल पुरुषों के साथ भी है अगर कोई पुरुष शादी के बाद भी पराई स्त्री से संबंध रखे ते समाज में उसे भी इसी निगाह से देखा जाता है. 

बिहार के बांका में प्रेम के एक ऐसे ही किस्से को जिस बेहतरीन तरीके से गांव के लोगों ने हैंडल किया वह सच में काबिलेतारीफ है. दरअसल बिहार के बांका जिले में एक प्रेमी जोड़ी की शादी गांव वालों ने करा दी. यह घटना आपको भले सामान्य लग रही हो लेकिन बता दें कि जिन प्रेमी जोड़े की शादी कराई गई वह दोनों पहले से शादीशुदा थे और महिला तो दो बच्चों की मां भी थी. 

बता दें कि बांका जिले के जयपुर बाजार का यह पूरा मामला है जहां गांव वालों ने दोनों शादीशुदा प्रेमी जोड़े को आपत्तिजनक हालत में पाया जिसके बाद इस मामले में पंचायत बुलाई गई और फिर पंचायत में दोनों के परिवार वाले इस शादी के लिए तैयार हो गए. पंचायत के फैसले के बाद वहां के स्थानीय थाना की पुलिस  ने इस फैसले को लेकर परिवार वालों से राय मांगी परिवार वाले इसपर पहले से ही सहमति जता चुके थे. ऐसे में पास के ही शिवमंदिर में दोनों की शादी करा दी गई. इस शादी में गाव वालों के साथ पुलिस के लोग भी शामिल थे. 

मामला ये है कि जयपुर की रहनेवाली दो बच्चों की मां सोनाली को मुकेश टुडू का साथ पसंद आ गया था. दोनों प्यार में पड़ गए थे. मुकेश टुडू भी यहां का रहनेवाला था और वह भी शादीशुदा था. सोनाली की उम्र का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसका एक बेटा 13 साल का है और उसकी बेटी 5 साल की है. वहीं मुकेश टुडू उससे उम्र में छोटा है जबकि वह भी शादीशुदा है. दोनों मोबाइल पर एक दूसरे से घंटों बातें करते थे. दोनों ने एक दूसरे से मिलना शुरू किया और 2 साल से यह सिलसिला चल रहा था. 

हालांकि इस पूरे मामले में लड़की के परिवार वालों को काफी देर बाद शक हुआ. इसके बाद फिर क्या था गांव वालों ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया और फिर पंचायत के फैसले और परिवार की सहमति के बाद पुलिस के सामने इस पूरे मामले पर मुहर लग गई और दोनों का विवाह करा दिया गया. हालांकि कई लोग इस विवाह पर सवाल खड़े कर रहे हैं कि इस फैसले को तर्कसंगत तरीके से निपटाना चाहिए था क्योंकि महिला के दोनों बच्चों के लिए समाज में सम्मान से जीना मुश्किल हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- KVS Recruitment 2023: केन्द्रीय विद्यालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, निकली है बम्पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Trending news