KVS Recruitment 2023: केन्द्रीय विद्यालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, निकली है बम्पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन
Advertisement

KVS Recruitment 2023: केन्द्रीय विद्यालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, निकली है बम्पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

केंद्रीय विद्यालयों में अपने बच्चों को पढ़ाने की ख्वाहिश रखने वाले अभिभावक एक तरफ तो संगठन की तरफ से नामांकन की प्रक्रिया के शुरू किए जाने का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ KVS की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को जॉब पाने का सुनहरा मौका भी मिल रहा है.

(फाइल फोटो)

KVS Recruitment 2023: केंद्रीय विद्यालयों में अपने बच्चों को पढ़ाने की ख्वाहिश रखने वाले अभिभावक एक तरफ तो संगठन की तरफ से नामांकन की प्रक्रिया के शुरू किए जाने का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ KVS की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को जॉब पाने का सुनहरा मौका भी मिल रहा है. दरअसल केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से बंपर भर्ती निकाली गई है. आपको बता दें की केंद्रीय विद्यालय का संचालन केंद्र सरकार के द्वारा किया जाता है और इसका वित्तपोषण भी केंद्र सरकार करती है जबकि यह सीबीएसई बोर्ड के तहत संचालित किया जाता है जिसमें कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12 तक के विद्यार्थी अध्ययन करते हैं. 

आपको बता दें कि देशभर में 1252 केवीएस स्कूल हैं जिसमें 14,35,562 से ज्यादा छात्र इन पढ़ाई करते हैं. ऐसे में केंद्रीय विद्यालय की तरफ से केवीएस ऑफिसर पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन जारी किया गया है. केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से इसके लिए हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया गया है. ऐसे में केंद्रीय विद्यालय में नौकरी के इच्छुक युवा इस पर दे लिए आवेदन कर सकते हैं. यह उनके लिए एक सुनहरा मौका है. 

इस केवीएस ऑफिसर पद पर नियुक्ति के लिए जो आवेदन आपको जमा करने है उसके लिए आपको केवीएस की वेबसाइट पर जाना होगा. आपको बता दें कि वहां से आपको इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन की प्रक्रिया के साथ चयन प्रक्रिया के बारे में सभी विवरण प्राप्त होगा. 

इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन इस फॉर्म को भर सकते हैं. आपको बता दें कि इस पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आप कम से कम ग्रेजुएट होने चाहिए और आपकी उम्र सीमा 24 से 56 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 

केवीएस ऑफिसर पद पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा, कौशल दक्षता परीक्षा के साथ दस्तावेज सत्यापन और साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा. इन सारी प्रक्रियाओं क बाद ही आवेदक के रिक्रुटमेंट की पूरी व्यवस्था पूरी की जाएगी. इसके लिए उम्मीदवार के लिए वेतनमान 15600 से 391000 निर्धारित की गई है, इसके लिए कुल 8 पदों पर भर्ती होनी है. 

ये भी पढ़ें- Old Pension Scheme: तेजस्वी यादव के दावे और वादे के बाद भी बिहार में क्यों नहीं लागू हो रही ओल्ड पेंशन स्कीम?

Trending news