Shravani Mela 2024: ‘श्रावणी मेला को मिलेगा राष्ट्रीय मेला का दर्जा’, मंत्री ने पत्र लिखने की कही बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2321685

Shravani Mela 2024: ‘श्रावणी मेला को मिलेगा राष्ट्रीय मेला का दर्जा’, मंत्री ने पत्र लिखने की कही बात

Shravani Mela 2024: सुल्तानगंज में लगने वाले श्रावणी मेला की तैयारियों का आज बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री सह प्रभारी मंत्री भागलपुर संतोष सिंह ने जाएजा लिया.

श्रावणी मेला की तैयारियों का जाएगा

भागलपुर: भागलपुर के अजगैबीनाथ धाम सुल्तानगंज में लगने वाले विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तैयारी शुरू हो चुकी है. ऐसे में मेले की तैयारियों को लेकर जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लगातार इसका जायजा लिया जा रहा है. इसी कड़ी में आज बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री सह प्रभारी मंत्री भागलपुर संतोष सिंह ने अजगैबीनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पूजा अर्चना की और इसके साथ ही गंगा घाट और मेला क्षेत्र का जायजा लिया. श्रावणी मेला से पहले सफाई व्यवस्था, शौचालय व्यवस्था, घाट पर चेंजिंग रूम की व्यवस्था, कांवड़ियों के लिए टेंट सिटी की व्यवस्था, मेला से पहले एनएच 80 व कांवड़िया पथ को दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि श्रावणी मेला राजकीय मेला है. इसको राष्ट्रीय मेला का दर्जा मिले इसके लिए हम भारत सरकार को पत्र लिखेंगे ताकि इसकी ख्याति और बढ़े. मेला से पहले जायजा लिया है. मेला से पहले सारे इन्तज़ाम पूरे कर लिए जाएंगे. कांवड़ियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. प्रभारी मंत्री ने सुल्तानगंज का नाम अजगैबीनाथ धाम करने के सवाल का साथ दिया. उन्होंने कहा यह श्रद्धालुओं के आस्था का विषय है नाम जरूर बदलना चाहिए. यहां का नाम अजगैबीनाथ धाम ही सही है.

बता दें कि हर सावन महीने में भगवान शंकर के लाखों भक्त सुल्तानगंज से गंगाजल उठाकर 105 किलोमीटर बाबा बैद्यनाथ को जल चढ़ाते हैं. इस दौरान पूरे महीने यहां भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है. ऐसे में सरकार की तरफ भक्तों की सुविधा का ध्यान रखते हुए कई सारी व्यवस्था की जाती है. इसी का जायजा लेने आज बिहार सरकार के मंत्री अजगैबीनाथ धाम पहुंचे थे. वहीं सुल्तानगंज का नाम बदलकर अजगैबीनाथ धाम रखने की मांग काफी पुरानी है. कई बार लोग लेकर लोग प्रदर्शन भी कर चुके हैं.

इनपुट- अश्वनी कुमार

ये भी पढ़ें- Patna Metro: पटना एयरपोर्ट से पटना सिटी तक चलेगी मेट्रो, जानें कब स्टार्ट होगा पहला कॉरिडोर

Trending news