Bihar: 2 दिवसीय भागलपुर दौरे पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, महर्षि मेंहीं आश्रम में साधु संतों से करेंगे मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2021668

Bihar: 2 दिवसीय भागलपुर दौरे पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, महर्षि मेंहीं आश्रम में साधु संतों से करेंगे मुलाकात

RSS Chief Mohan Bhagwat Visit Bhagalpur: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज दो दिवसीय दौरे पर भागलपुर पहुंच रहे है. आज वो स्वयं सेवक नीरज शुक्ला के आवास पर ठहरेंगे. 22 दिसम्बर को सुबह 10 बजे सुबह मोहन भागवत महर्षि मेंही आश्रम कुप्पाघाट पहुंचेंगे.

Bihar: 2 दिवसीय भागलपुर दौरे पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, महर्षि मेंहीं आश्रम में साधु संतों से करेंगे मुलाकात

भागलपुरः RSS Chief Mohan Bhagwat Visit Bhagalpur: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज दो दिवसीय दौरे पर भागलपुर पहुंच रहे है. आज वो स्वयं सेवक नीरज शुक्ला के आवास पर ठहरेंगे. 22 दिसम्बर को सुबह 10 बजे सुबह मोहन भागवत महर्षि मेंही आश्रम कुप्पाघाट पहुंचेंगे. यहां वे 6 घंटे ठहरेंगे. पहले वो आश्रम के आचार्य श्री हरिनंदन बाबा का कुशल क्षेम जानेंगे साधु संतों से मुखातिब होंगे और भोजन करेंगे. 

भोजन में वो भागलपुर के कतरनी चावल का स्वाद भी चखेंगे. इसके साथ ही प्रस्थान करने के दौरान महर्षि मेंहीं एक विचार फिल्म का ट्रेलर का लोकार्पण करेंगे. उनके आगमन को लेकर आश्रम के व्यवस्थापक, जिला और पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. उनके सुरक्षा को लेकर एसपीजी की टीम भी भागलपुर पहुंच गई है. सिटी डीएसपी अजय चौधरी ने आश्रम का बारीकी से निरीक्षण किया. इसके साथ ही जहां-जहां वो जाएंगे, इसको लेकर वहां पर बलों की तैनाती का आदेश दिया. 

उनके आने जाने के रूट और कार्यक्रम स्थल पर 53 मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी. दंगा नियंत्रण बल, स्थानीय पुलिस बल की तैनाती रहेगी. इसके साथ ही आश्रम के पीछे गंगा नदी में एसडीआरएफ टीम के साथ पुलिस बल तैनात रहेंगे. वहीं उनके आगमन को लेकर खुफिया विभाग भी अलर्ट है. मोहन भागवत को कट्टरपंथियों से खतरा बताया जा रहा है. इसको लेकर चप्पे चप्पे पर कड़ी सुरक्षा रहेगी. 

इस वर्ष मोहन भागवत का दूसरा भागलपुर दौरा है. बीते 10 फरवरी को वो यहां पहुंचे थे. गुरु निवास का लोकार्पण किया था. महर्षि मेंहीं एक विचार फिल्म का लुकआउट जारी किया था. इस दौरान वो आचार्य हरिनंदन बाबा से प्रभावित हुए थे. उनसे पुनः आने का वादा भी किया था.

इनपुट-अश्वनी कुमार

यह भी पढे़ं- Bihar: 5 साल की उम्र में एक्सीडेंट से बची जान, जीत चुकी है स्वर्ण पदक, अब अनन्या ताइक्वांडो खेल में करेंगी बिहार का प्रतिनिधित्व

Trending news