भाजपा विधायक के बिगड़े बोले, हिन्दू देवी-देवताओं पर विवादित बयान से मचा बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1402671

भाजपा विधायक के बिगड़े बोले, हिन्दू देवी-देवताओं पर विवादित बयान से मचा बवाल

ललन पासवान ने बयान दिया कि लक्ष्मी धन की देवी है लेकिन मुस्लिम भाई लक्ष्मी पूजा नहीं करते तो क्या वो अरबपति नहीं होते हैं. मुस्लिम भाई सरस्वती पूजा नहीं करते है तो क्या उन्हें बुद्धि नहीं होती.

(फाइल फोटो)

भागलपुर : भागलपुर के पीरपैंती विधानसभा से भाजपा विधायक ललन पासवान ने हिन्दू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है. ललन पासवान के इस बयान ने प्रदेश की सियासत का तापमान बढ़ा दिया है. दरअसल विधायक के हिंदू देवी-देवताओं पर दिए गए आपत्तिजनक बयान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और इसके बाद से ही इसपर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. 

पीरपैंती विधानसभा से भाजपा विधायक हैं ललन पासवान
दरअसल एक डिजिटल चैनल में ललन पासवान ने बयान दिया कि लक्ष्मी धन की देवी है लेकिन मुस्लिम भाई लक्ष्मी पूजा नहीं करते तो क्या वो अरबपति नहीं होते हैं. मुस्लिम भाई सरस्वती पूजा नहीं करते है तो क्या उन्हें बुद्धि नहीं होती. अमेरिका में बजरंगबली का मंदिर नहीं है वहां बजरंगबली की पूजा नहीं होती तो क्या अमेरिका शक्तिशाली राष्ट्र नहीं है. सब कुछ मानने पर है जिस दिन मानना छोड़ देंगे वैसे ही वह खत्म हो जाएगा. 

अपने फेसबुक पेज पर भी की है कई आपत्तिजनक टिप्पणी 
वहीं उन्होंने अपने फ़ेसबुक वॉल पर भी धर्म के बारे में एक के बाद एक कई पोस्ट किए हैं जिसके बाद से सोशल मीडिया पर बवाल जारी है. सोशल मीडिया पर लोग दो धड़े में बंट गए हैं. एक धड़ा ललन पासवान के समर्थन में है तो एक धड़ा उनके विरोध में है. पीरपैंती में विधायक के खिलाफ भाजपा के कार्यकर्ताओं ने ही उनका पुतला भी दहन किया. 

ललन पासवान के खिलाफ उनकी पार्टी के लोगों ने ही खोला मोर्चा 
भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री मुन्ना सिंह ने कहा कि ऐसे विधायक पर भाजपा शीर्ष नेतृत्व कार्रवाई करे. पार्टी से बहिष्कृत करे. अन्यथा हम लोग पार्टी छोड़ देंगे. वहीं ललन के बयान पर कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने कहा कि ललन पासवान को ऐसे बयानों से बचना चाहिये. हम लोग भगवान राम, बजरंग बली, लक्ष्मी जी, काली माता सबको मानते हैं हम लोग हिन्दू हैं. भाजपा मन्दिर के नाम पर चुनाव लड़ती है उनको समझना चाहिए. हम भगवान के ताकत पर ही आगे बढ़ते हैं. इस दीवाली सब लोग जमकर मां लक्ष्मी की पूजा करें. वहीं इस बयान पर जदयू विधायक गोपाल मण्डल ने कहा कि ललन पासवान को हमारे देवी देवता के बारे में ऐसी टिपण्णी नहीं करनी चाहिए ये बिल्कुल गलत है. 

(रिपोर्ट: अश्वनी कुमार)

ये भी पढ़ें- खड़े देखते रहे खेसारी, शूटिंग के दौरान बेकाबू हुए पवन, एक्ट्रेस को चूमने की कोशिश

Trending news