Live Darshan Deoghar Temple: इस बार का सावन शिवरात्रि है खास, जानें कब है ये खास त्योहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1775826

Live Darshan Deoghar Temple: इस बार का सावन शिवरात्रि है खास, जानें कब है ये खास त्योहार

Deoghar Kanwar Yatra Live Updates: बाबा बैद्यनाथ के दरबार में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए अर्जी लगाई गई है. कटिहार निवासी दुर्गेश 1990 से लगातार हर वर्ष राम मंदिर के लिए देवघर कांवड़ लाते हैं. खास बात ये है कि वो दिव्यांग हैं और उन्होंने बाबा से कभी अपनी आंखों की रोशनी नहीं मांगी. भगवान राम के प्रति उनकी निश्छल भक्ति की काफी तारीफ हो रही है. 

बाबा बैद्यनाथ
LIVE Blog

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: सावन के पतित-पावन महीने में बाबा की नगरी देवघर में शिवभक्तों का तांता लगा हुआ है. झारखंड के देवघर में स्थित ज्योतिर्लिंग, द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक है. देवघर में हर साल श्रावणी मेला लगता है, जो एक माह तक चलता है. देश भर से लाखों श्रद्धालु बाबा का जलाभिषेक करने आते हैं. बाबा बैद्यनाथ के दरबार में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए अर्जी लगाई गई है. कटिहार निवासी दुर्गेश 1990 से लगातार हर वर्ष राम मंदिर के लिए देवघर कांवड़ लाते हैं. खास बात ये है कि वो दिव्यांग हैं और उन्होंने बाबा से कभी अपनी आंखों की रोशनी नहीं मांगी. भगवान राम के प्रति उनकी निश्छल भक्ति की काफी तारीफ हो रही है. दुर्गेश ने एक बार फिर से नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की बात कही. उन्होंने कहा कि देश को मोदी जी जैसा नेता की जरूरत है. 

 

12 July 2023
17:33 PM

Sawan Shivratri 2023 : 15 जुलाई शनिवार को सावन शिवरात्रि

हिंदू पंचांग के अनुसार, हर महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है. इस बार सावन शिवरात्रि 15 जुलाई शनिवार को है, इस दिन 2 बड़े ही दुर्लभ संयोग बन रहे है, जिसका कई जातकों को बहुत ही शुभ फल मिलने वाला है.

13:12 PM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: जमुई लखनऊ के श्रेयांस मिश्रा, साइकिल से कर रहे 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन

चार धाम और 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के लिए यात्रा पर निकले लखनऊ के 21 वर्षीय श्रेयांश मिश्रा अब जमुई पहुंच चुके हैं. वह बाबाधाम जा रहे हैं. श्रेयांश ने बताया कि वो 4 मई 2023 को लखनऊ स्थित अपने घर से निकले थे. उन्होंने अबतक केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, बाबा नीलकंठ, काशी विश्वनाथ के दर्शन कर लिए हैं. उन्होंने बताया कि 2 महीने 7 दिन लगातार साइकिल से यात्रा करते श्रेयांश देवघर बाबा धाम जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह अपने यात्रा के क्रम में देश के 12 ज्योतिर्लिंग का भ्रमण और दर्शन करेंगे. अब तक वह साढ़े 4 हजार किलोमीटर की यात्रा कर चुके हैं, जबकि उन्हें लगभग साढ़े 6 हजार किलोमीटर की यात्रा पूरी करनी है.

12:02 PM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: बाबा ने कभी खाली हाथ नहीं भेजा

कहते हैं बाबा बैद्यनाथ से जो सच्चे मन से कुछ मांगते हैं तो बाबा भोलेनाथ उनकी मुराद पूरी करते हैं. यही वजह है की देव नगरी देवघर में सालों भर श्रद्धालु बाबा के पास हाजरी लगाने आते हैं. सावन में लाखों श्रद्धालु सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर बाबा का जलाभिषेक करते हैं. इस दौरान कई ऐसे कांवड़िए भी होते हैं, जो बाबा को रिझाने के लिए अलग अलग तरीके से बाबा धाम पहुंचते हैं. ऐसे ही एक कावड़िए हैं श्रीकरण गुप्ता, जो पटना के रहने वाले हैं. श्रीकरण पिछले 7 सालों से दंडवत होते हुए बाबा के धाम पहुंच रहे हैं और बाबा को जल अर्पण कर रहे हैं. उनके साथ उनकी पत्नी तारा देवी साथ-साथ चलती है. तारा देवी बताती हैं कि बाबा से इन्होंने बहुत कुछ मांगा है और हर कुछ बाबा उनकी पूरी की हैं. इन्हें बाल बच्चे नहीं होते थे. बाबा से मन्नत मांगी और 5 पुत्र आशीर्वाद स्वरुप मिले. जिसके बाद बाबा को सोने का बेलपत्र भी चढ़ाया था. उनकी पुत्री की शादी नहीं हो रही थी, बाबा से मन्नत मांगी बाबा ने यह भी पूरी कर दी.

09:32 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: कांवड़ यात्रा पर आतंकियों का साया

कांवड़ यात्रा पर आतंकियों का साया मंडरा रहा है. इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) सूत्रों के अनुसार सावन में राज्य के कांवरिया पथों पर आतंकियों का खतरा होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से एहतियात बरतने की हिदायत राज्य पुलिस को दी गई है. राज्य पुलिस मुख्यालय ने भी सभी जिलों को कांवड़ियों के वेश में आतंकियों के कांवड़ यात्रा में शामिल होने को लेकर सतर्क रहने को कहा है.

08:10 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: 501 सुई लगाकर बाबा के दरबार चला भक्त

सुल्तान से देवघर जाने के रास्ते में कई तरह के भक्त देखने को मिल रहे है. कैमूर जिला के कुदरा गांव निवासी संटू शर्मा जीवन में पहली बार बाबा बैजनाथ धाम देवघर पैदल जा रहे. संटू अपने शरीर पर 501 सुई लगाकर जा रहे हैं. सुई शरीर के दोनों हाथ, पेट, छाती और पीठ पर त्रिशूल बनाकर जा रहे हैं. संटू की भक्ति को देखकर हर कोई आश्चर्यचकित हो रहा है. 

08:06 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: कांवड़ शिविर में फल खाने वाले पुलिसवाले निलंबित

सहारनपुर में कांवड़ यात्रा प्रबंधन के लिए तैनात एक दारोगा और एक सिपाही को ड्यूटी के दौरान कांवड़ शिविर में कथित तौर पर फल खाते पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कर्तव्‍य पालन में लापरवाही बरतने और ड्यूटी दौरान उपयोग की जाने वाली सामग्री नहीं लाने के आरोप में दोनों को निलंबित कर दिया गया है.

08:05 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: मनीष कश्यप की रिहाई की अर्जी लगाई गई

बाबा बैद्यनाथ के दरबार में बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप की रिहाई की अर्जी लगाई लगाई है. मनीष के समर्थन में सुल्तानपुर से तीन कांवड़िए कांवड़ यात्रा लेकर पहुंचे हैं. 

08:02 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: राम मंदिर बनने से खुश हैं दुर्गेश

कटिहार निवासी दुर्गेश सूरदास कहते हैं कि मोदीजी ने श्री राम मंदिर बनवा दिया अब हम बहुत खुश हैं. श्री राम मंदिर बन रहा है इसलिए बैधनाथ धाम जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाबा से आशीर्वाद में पूरे देश की खुशी मांगेंगे.

Trending news