Bihar Inter Admission 2022: बिहार बोर्ड इंटरमिडिट में एडमिशन फॉर्म को लेकर हो रही है धांधली, लिए जा रहे हैं पैसे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1306300

Bihar Inter Admission 2022: बिहार बोर्ड इंटरमिडिट में एडमिशन फॉर्म को लेकर हो रही है धांधली, लिए जा रहे हैं पैसे

अशोक पुस्तक भंडार दुकानदार ने बताया कि विद्यालय के किरानी से बात करने पर उन्होंने कहा फार्म से पुराना नंबर हटाकर नया नंबर डालकर 30 रुपये में बेचने कहा गया. इसके अलावा 20 रुपये किरानी को देने की बात कहीं गई. 

(फाइल फोटो)

Banka: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट में एडमिशन शुरू हो गये हैं. जिसको लेकर छात्र तैयारी कर रहे हैं. सभी छात्र एडमिशन के लिए फॉर्म फिल कर रहे हैं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने Bihar Inter Admission 2022 के लिए सीटों की संख्या बढ़ा दी है. 100-200 सीट नहीं बल्कि छात्रों के लिए पूरी दो लाख सीटें बढ़ाई गई हैं. इसके बाद अब बिहार में 11वीं कक्षा में कुल 23 लाख 30 हजार सीटों पर दाखिला होगा. लेकिन बिहार के बांका में छात्रों को फ्री में मिलने वाला एडमिशन फॉर्म 30 रुपये में बेचा जा रहा है. 

30 रुपये में बेचे जा रहे फॉर्म
दरअसल, यह मामला बांका जिले के कटोरिया का है. यहां पर प्लस टू में उच्च विद्यालय के छात्रों ने इंटरमीडिएट का एडमिशन फॉर्म फोटो स्टेट की दुकान से 30 रुपये में खरीदा. छात्रों ने बताया कि विद्यालय के शिक्षक और कीरानी द्वारा डांट कर भगा दिया जाता है. छात्रों का कहना है कि किरानी द्वारा आर एस दुकान में फॉर्म उपलब्ध कराया गया है. वहां से खरीदने की बात कहीं जा रही है. इस मामले को लेकर आर एस के दुकानदार ने बताया कि 30 रुपये में फॉर्म बेचा जा रहा है. 

20 रुपये जाते हैं किरानी ने पास
वहीं, अशोक पुस्तक भंडार दुकानदार ने बताया कि विद्यालय के किरानी से बात करने पर उन्होंने कहा फार्म से पुराना नंबर हटाकर नया नंबर डालकर 30 रुपये में बेचने कहा गया. इसके अलावा 20 रुपये किरानी को देने की बात कहीं गई. मामले को लेकर विद्यालय की प्राचार्या रेनू सिंह ने कहा कि पहले से कुछ फॉर्म रखे हुए थे. जो कि किरानी द्वारा दुकानदार को उपलब्ध कराया गए हैं. विभाग की ओर से फॉर्म नहीं दिए गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि दुकानदार फॉर्म को 30 रुपये में बेचे या फिर 50 रुपये में उससे विद्यालय को कोई मतलब नहीं है.

कार्रवाई की मांग की गई
वहीं, डीपीओ बांका ने इस मामले को ऑफिस पहुंचने के बाद जांच की बात कहीं. जबकि सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव ने बताया कि मामला सही पाया जा रहा है. इस मामले को लेकर स्थानीय सांसद और विधायक से बात कर विभागीय कार्रवाई करने की मांग की गई है.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कई जिलों में वज्रपात के साथ बादल गरजने की संभावना

Trending news