Jamui News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प, पत्थरबाजी के बाद पुलिस छावनी में तब्दील गांव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2073239

Jamui News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प, पत्थरबाजी के बाद पुलिस छावनी में तब्दील गांव

Jamui News: डीएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि हम लोगों को सूचना मिली कि शोभायात्रा (Ram Mandir Pran Pratishtha) के दौरान दो समुदाय के बीच पत्थरबाजी और झड़प हुई है, जिसको लेकर यहां पर पहले से प्रतिनियुक्ति पुलिस फोर्स जवान और मजिस्ट्रेट के द्वारा डिटेक्ट कर लिया गया है.

जमुई में पुलिस तैनात

Jamui News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम मंदिर में प्रभु राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) हुई. इस बीच बिहार के जमुई से दो समुदायों के बीच झड़प की खबर सामने आई. मिली जानकारी के अनुसार, जमुई टाउन थाना क्षेत्र के संगथू गांव में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) को लेकर शोभा यात्रा में दो समुदाय के बीच पत्थरबाजी की गई.

इस घटना में कई लोग घायल हो गए
इस घटना में कई लोग घायल हो गए. घायल युवक की पहचान संगथू गांव निवासी सन्नी कुमार समेत दो युवक के रूप में हुई है. घायलों ने बताया कि हम लोगों की तरफ से झंडा (Ram Mandir Pran Pratishtha) लगाया जा रहा था, जिसका दूसरे समाज के लोगों ने विरोध करते हुए डीजे को पलट दिया और ईंट पत्थर से कुच दिया. उन्होंने बताया कि हमने इसका विरोध किया तो हमको भी ईंटा पत्थर से मारा गया है. 

​ये भी पढ़ें:Ram Mandir Pran Pratishtha: इस्कॉन मंदिर में 1.25 लाख जलाए जाएंगे दीये

शोभायात्रा के दौरान दो समुदाय के बीच पत्थरबाजी और झड़प
सभी घायलों का इलाज जमुई सदर अस्पताल में किया जा रहा है. वहीं, पूरे मामले को लेकर मुख्यालय डीएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि हम लोगों को सूचना मिली कि शोभायात्रा (Ram Mandir Pran Pratishtha) के दौरान दो समुदाय के बीच पत्थरबाजी और झड़प हुई है, जिसको लेकर यहां पर पहले से प्रतिनियुक्ति पुलिस फोर्स जवान और मजिस्ट्रेट के द्वारा डिटेक्ट कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें:डॉ. सुभाष चंद्रा ने लॉन्च किया PINEWZ, अब आप से नहीं छूटेगी गांव-गली की खबर

अभी माहौल बिल्कुल शांत 
डीएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि हम लोगों की तरफ से पहुंचने के बाद मामला को फिलहाल नॉर्मल कर लिया गया है. कहीं से कोई विशेष घटना की सूचना नहीं है, जो भी लोग घायल हैं उनका इलाज कराया जा रहा है. अभी माहौल बिल्कुल शांत है.

रिपोर्ट: अभिषेक निराला

Trending news