Bihar News: स्वच्छता कर्मी की नियुक्ति पर बवाल, प्रखंड प्रमुख ने बीडीओ पर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1852968

Bihar News: स्वच्छता कर्मी की नियुक्ति पर बवाल, प्रखंड प्रमुख ने बीडीओ पर उठाए सवाल

Bihar News: जमुई जिले के सोनो प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वच्छता भवन शनिवार को दो पदाधिकारीयों की टकराहट का मुख्य केंद्र रहा.

(फाइल फोटो)

जमुई: Bihar News: जमुई जिले के सोनो प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वच्छता भवन शनिवार को दो पदाधिकारीयों की टकराहट का मुख्य केंद्र रहा. प्रखंड प्रमुख शीला देवी ने स्वच्छता विभाग में कार्यरत वॉर रूम कर्मी की नियुक्ति पर ही सवाल उठा दिए. 

वहीं प्रखंड मुख्यालय में स्वच्छता विभाग के तहत विभिन्न पंचायत में प्रखंड समन्वयक के साथ बेहतर तालमेल बिठा स्वच्छता के क्षेत्र में कार्य करने के लिए वॉर रूम कर्मी की नियुक्ति वर्ष 2018 में की गई. प्रखंड अंतर्गत विभिन्न पंचायत में अनुसूचित जाति /जनजाति हेतु 8098 शौचायलयों का निर्माण करने की योजना बनी, जिसके तहत अब तक 2063 घरों में ही शौचालय निर्माण पूर्ण हो सका,शेष बचे शौचालय निर्माण कार्य को गति देने के उद्देश्य से प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद मोइनुद्दीन द्वारा विभागीय पत्र के आलोक में दिनांक 24/6/2023 को जारी पत्र के अनुसार वॉर रूम कर्मी रवि कुमार को उक्त कार्यों में संलग्न किया गया. 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में जुआ के अड्डों पर छापेमारी, इतने नगद के साथ तीन सट्टेबाज गिरफ्तार

सलंग्नता के बाद से ही प्रखंड प्रमुख शीला देवी द्वारा विभिन्न स्रोतों से मिल रही सूचना के आधार पर रवि कुमार की कार्यशैली से लेकर नियुक्ति पर गंभीर आरोप लगाए गए. प्रखंड प्रमुख ने बताया कि शौचालय निर्माण कार्य में रवि कुमार द्वारा लगातार पैसे की उगाही की जा रही, सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी को देने के पश्चात अब तक संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

वॉर रूम कर्मी रवि कुमार की नियुक्ति को लेकर उठे सवाल पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने उक्त पत्र का हवाला देते हुए नियुक्ति को विभागीय आदेश के अनुसार विधि सम्मत ही बताया है. उन्होंने कहा की ग्रामीण कार्य विकास विभाग के द्वारा निर्गत आदेश में है कि वॉर रूम कर्मी को रखा जाएगा जिसके तहत ही रवि को रखा गया .है अगर प्रमुख आरोप लगा रही हैं तो हम उनके जुबान पर ताला नहीं लगा सकते हैं. जिनको जो आरोप लगाना है वह लगा सकते हैं.

Abhishek Nirla

Trending news