Sawan 2023: भोलेनाथ का अद्भुत भक्त, कंधे पर 51 लीटर गंगाजल लेकर कर रहा 350 किलोमीटर की पैदल यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1813683

Sawan 2023: भोलेनाथ का अद्भुत भक्त, कंधे पर 51 लीटर गंगाजल लेकर कर रहा 350 किलोमीटर की पैदल यात्रा

Sawan 2023: सावन का पवित्र महीना चल रहा है और इसमें हमें महादेव के एक से बढ़कर एक भक्त दिख रहे हैं जो अलग-अलग तरीके से भगवान महादेव की पूजा करने के लिए लंबी-लंबी यात्रा कर रहे हैं. 

Sawan 2023: भोलेनाथ का अद्भुत भक्त, कंधे पर 51 लीटर गंगाजल लेकर कर रहा 350 किलोमीटर की पैदल यात्रा

मुंगेर: इस दुनिया में सबसे ज्यादा भक्त भगवान भोलेनाथ के दिखते हैं, क्योंकि कहा जाता है कि भगवान भोलेनाथ भक्तों की पुकार तुरंत सुन लेते हैं. अभी सावन का पवित्र महीना चल रहा है और इसमें हमें महादेव के एक से बढ़कर एक भक्त दिख रहे हैं जो अलग-अलग तरीके से भगवान महादेव की पूजा करने के लिए लंबी-लंबी यात्रा कर रहे हैं. 

असरगंज कच्ची कांवरिया पथ पर एक ऐसे शिवभक्त दिखे जो 51 लीटर पवित्र जल लेकर कावड़ यात्रा कर रहे है. झारखंड के गिरिडीह जिले के सरैया गांव के रहने वाले विराट ने देश दुनिया में सनातन धर्म को बढ़ावा और हिंदू एकता के लिए अपने कंधे पर 51 लीटर गंगाजल लेकर अपने घर से 350 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर रहे हैं. 

बता दें कि शिव भक्त विराट 8 जुलाई को इस यात्रा पर निकले हैं जो अपने जिले के उत्तर वाहिनी गंगा तट से जल लेकर सुल्तानगंज के बाबा अजगैबीनाथ धाम पहुंच कर भोलेनाथ का जलाभिषेक करेंगे. उसके बाद सुल्तानगंज की गंगा तट से 51 लीटर जल लेकर बाबा बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग के लिए यात्रा प्रारंभ किया.

शिव भक्त विराट ने बताया कि मैं यह यात्रा अपनी कोई व्यक्तिगत मनोकामना लेकर नहीं जा रहा, बल्कि विश्व भर के सनातनियों को एक करने की मनोकामना लेकर जा रहा हूं. मैंने अपनी यात्रा अपने निवास स्थान के रजदा धाम मंदिर से प्रारंभ किया हूं. उन्होंने कहा मुझे संतान होने का गर्व है, लेकिन आज लोग जात पात में बट रहे हैं वो ना बटे और सभी एकजुट होकर चलें. उन्होंने कहा इसके पूर्व में इसी उद्देश्य को लेकर मैंने 4500 किलोमीटर का पैदल यात्रा किया था. जिसमे मैंने काशी विश्वनाथ, विंध्याचल, मैहियार, उज्जैन महाकालेश्वर, अयोध्या, कटरा, हनुमान जी, हरिद्वार, केदारनाथ और भी कई तीर्थ स्थल पर मैं गया था. जिसे पूरा करने में मुझे 201 दिन लगे थे. अभी मैं इस यात्रा को 27 दिन पूरा कर चुका हूं. उन्होंने कहा कि मेरा अपनी कोई मन्नत नहीं है बस मैं चाहता हूं कि सनातन धर्म में एकजुटता रहे.
इनपुट-प्रशांत कुमार 

यह भी पढ़ें- Sawan fifth Somvar: सावन की पांचवी सोमवारी, बाबा गरीबनाथ धाम में देर रात से ही शुरू हो गया जलाभिषेक

Trending news