आज 8 कोच के चेयर कार वाली भागलपुर-हावड़ा वंदे भारत को पीएम हरी झंडी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430646

आज 8 कोच के चेयर कार वाली भागलपुर-हावड़ा वंदे भारत को पीएम हरी झंडी

Vande Bharat: केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू पहली बार भागलपुर आ रहे हैं. पंजाब के तेज-तर्रार नेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले बिट्टू के लिए भागलपुर नया है. आज वे भागलपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

 

आज 8 कोच के चेयर कार वाली भागलपुर-हावड़ा वंदे भारत को पीएम हरी झंडी

भागलपुर : भागलपुर-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन आज 15 सितंबर (रविवार) को होगा. इस 8 कोच वाली चेयर कार ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11:02 बजे ऑनलाइन हरी झंडी दिखाएंगे. इस मौके पर भागलपुर रेलवे स्टेशन पर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. उद्घाटन समारोह में केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू, स्थानीय सांसद, विधायक और अन्य प्रमुख व्यक्ति मौजूद रहेंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी 11:05 बजे से 11:20 बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए समारोह को संबोधित करेंगे. स्टेशन के प्लेटफॉर्म 6 पर इसके लिए एक बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है. इससे पहले, सुबह 9:30 बजे से 10:30 बजे तक विभिन्न स्कूलों के 100 बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. साथ ही इस ट्रेन को हावड़ा के पायलट एसआर टिर्की और भागलपुर के ट्रेन मैनेजर संतोष कुमार संचालित करेंगे. ट्रेन की स्टार्टिंग देने के लिए डिप्टी एसएम पराग पंकज और सोनाली रहेंगे. वहीं, स्टेशन मास्टर विक्रम कुमार और डिप्टी एसएम सुबोध कुमार ट्रेन को कॉसन देने के लिए तैनात रहेंगे. ट्रेन की सफाई का काम सीनियर सेक्शन इंजीनियर की देखरेख में पूरा कर लिया गया है.

साथ ही ट्रेन और स्टेशन की सुरक्षा के लिए आरपीएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार और शिव शंकर सिंह सहित कई जवान तैनात हैं. बाहर के स्टेशनों से भी सौ जवान बुलाए गए हैं. 6 नंबर प्लेटफॉर्म पर बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है. इसके अलावा, बारिश के कारण पंडाल लगाने में कुछ कठिनाई हुई, लेकिन अब सारी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं.

बता दें कि केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू पहली बार भागलपुर आ रहे हैं. वे भागलपुर स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. उनकी सुरक्षा के लिए जेड-श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था की गई है. स्टेशन से सर्किट हाउस तक सुरक्षा को अभेद बनाने के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं. आरपीएफ के जवान AK-47 के साथ मंत्री और स्टेशन की सुरक्षा में तैनात रहेंगे. उनके काफिले में लग्जरी गाड़ियां होंगी और पुलिस की कॉरकेड आगे-पीछे रहेगी.

ये भी पढ़िए-  Bihar News: मारवाड़ी बासा होटल में अचानक लगी आग, सिलेंडर निकालते दिखे कर्मचारी, जानें पूरा मामला

Trending news